UP : मिशन शक्ति के तहत पिछले 2 दिन में 14 दोषियों को फांसी, 20 को उम्र कैद

UP : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हाल ही में नवरात्री के मौके पर ‘मिशन शक्ति’ (Mission Shakti) अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत महिलाओं और बच्चों के प्रति सम्मान तथा सुरक्षा की भावना का प्रसार करना होगा।

Avatar Written by: October 20, 2020 3:07 pm
Hathras Police Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हाल ही में नवरात्री के मौके पर ‘मिशन शक्ति’ (Mission Shakti) अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत महिलाओं और बच्चों के प्रति सम्मान तथा सुरक्षा की भावना का प्रसार करना होगा। अब इस अभियान के तहत महिला अपराध से जुड़े मामलों में पिछले दो दिनों में 14 दोषियों को फांसी और 20 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा दिलाई गई है।

Gang Rape woman

सीएम ने दिए और तेजी लाने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश के बाद अभियोजन निदेशालय ने तत्परता दिखाते हुए अभियुक्तों को सजा दिलवाने का काम किया है। इसके अलावा सीएम ने इसमें और तेजी लाने के निर्देश दिए है।

सजा दिलवाने में यूपी नंबर वन

वहीं, एडीजी आशुतोष पांडेय का कहना है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में सजा दिलाने में उत्तर प्रदेश नंबर वन है। ऐसा इसलिए हो पाया क्योंकि अदालतों में मुकदमों की सुनवाई कम समय में पूरी हो गई और अभियोजन ने ऐसे मामलों को पूरे लगन से लड़ा।

hanging death

अपर मुख्य सचिव ने कहा-

इस मामले पर अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने अपनी बात कही। उन्होंने बताया कि अपराधियों को सजा दिलाने से ही कानून का राज स्थापित किया जा सकता है। इसी क्रम में अभियोजन निदेशालय ने चिह्नित मुकदमों में से कई मामलों में सजा कराई है। इसमें 11 मामलों में 14 अभियुक्तों को फांसी की सजा, 5 मामलों में 11 अभियुक्तों को आजीवन कारावास और 8 मामलों में 22 अभियुक्तों को कारावास एवं जुर्माने की सजा सुनाई गई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost