Connect with us

देश

Bihar Accident: बिहार के वैशाली में दर्दनाक हादसा, ट्रक से कुचलकर 15 लोगों ने गंवाई जान, मुआवजे का एलान

पुलिस का कहना है कि तमाम लोग सड़क किनारे एक पीपल के पेड़ के पास इकट्ठा थे। वो स्थानीय देवता के तौर पर माने जाने वाले भूमिया बाबा की पूजा कर रहे थे। तभी अनियंत्रित ट्रक ने उनको कुचल दिया। इस हादसे में 12 लोग तो घटनास्थल पर ही मारे गए। जबकि, तीन अन्य ने अस्पताल ले जाते वक्त जान गंवा दी।

Published

bihar truck accident

पटना। बिहार के वैशाली जिले में रविवार रात एक ट्रक ने तमाम लोगों को रौंद दिया। इस हादसे में 15 लोगों की जान चली गई। कई और घायल हुए हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ट्रक चालक का गाड़ी पर कंट्रोल नहीं रह गया था। पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे का एलान किया है। पुलिस के मुताबिक ट्रक से लोगों के कुचलने की ये घटना रात 9 बजे देसरी थाना इलाके के सुलतानपुर गांव में हुई। ट्रक से कुचले जाने वाले लोग पूजा में हिस्सा ले रहे थे।

bihar truck accident 2

पुलिस का कहना है कि तमाम लोग सड़क किनारे एक पीपल के पेड़ के पास इकट्ठा थे। वो स्थानीय देवता के तौर पर माने जाने वाले भूमिया बाबा की पूजा कर रहे थे। तभी अनियंत्रित ट्रक ने उनको कुचल दिया। इस हादसे में 12 लोग तो घटनास्थल पर ही मारे गए। जबकि, तीन अन्य ने अस्पताल ले जाते वक्त जान गंवा दी। हादसे की जानकारी मिलने के बाद आरजेडी के स्थानीय विधायक मुकेश रोशन भी मौके पर पहुंचे थे। सदर अस्पताल में जब घायलों को लाया गया, तो सिविल सर्जन नहीं थे। वो करीब डेढ़ घंटे बाद आए। उनको देर से आता देख विधायक भड़क गए और उनको खरी-खोटी सुनाई।

bihar truck accident 1

वैशाली के एसपी मनीष कुमार ने मीडिया को बताया कि शादी के रिवाज के तहत पीपल के पेड़ के पास पूजा के लिए लोग रुके थे। उन्होंने बताया कि ट्रक ड्राइवर की भी मौत हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख और घायलों के लिए 50 हजार की मदद का एलान किया है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी 5-5 लाख का मुआवजा देने की बात कही है। वहीं, तेजस्वी यादव ने सभी घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement