बांदा में कोरोना के 4 नए मरीज आये सामने, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 21

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में गुरुवार को कोविड-19 के चार संक्रमित नए मरीज मिलने के बाद यहां कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 21 हो गई है।

Avatar Written by: May 7, 2020 6:12 pm

बांदा (उप्र)। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में गुरुवार को कोविड-19 के चार संक्रमित नए मरीज मिलने के बाद यहां कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 21 हो गई है।

Corona

बांदा राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मुकेश यादव ने बताया, “बुधवार देर शाम दो युवक और गुरुवार सुबह मेडिकल स्टाफ के दो कर्मियों के कोविड-19 से संक्रमित मरीज मिलने के बाद यहां कुल मरीजों की संख्या 21 हो गई है। इनमें पिछले हफ्ते ठीक होने पर तीन मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।”

Corona Test

उन्होंने बताया कि बाकी एक चिकित्सा अधिकारी सहित 18 संक्रमितों का उपचार मेडिकल कॉलेज के विशेष पृथक वार्ड में चल रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिंदवारी के चिकित्सा अधिकारी डॉ. रूपेश त्रिपाठी किस संक्रमित मरीज के संपर्क में आये थे। हालांकि उनकी पत्नी और बच्चे संक्रमण मुक्त पाए गए हैं।

india Corona case

वहीं देश में कोरोना के 52952 मामले है। तो वहीं इससे मरने वालों की संख्या 1783 हो गई है। दिल्ली में अभी कोरोना के 5532 केस हैं। दिल्ली में कोरोना के मामलों के दोगुना होने की रफ्तार अभी 11 दिन है। सत्येंद्र जैन ने कहा, “अमेरिका में बहुत ज्यादा लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। दिल्ली में 3925 एक्टिव मरीज हैं और 84 लोग आईसीयू में हैं, जबकि उसमें से भी सिर्फ 12 लोग वेंटिलेटर पर हैं। बाकी देशों में बहुत बड़ी संख्या में मरीज वेंटिलेटर पर और आईसीयू में हैं।”