New Strain of Coronavirus: भारत में नए स्ट्रेन की एंट्री, ब्रिटेन से लौटे 6 यात्री मिले पॉजिटिव

New Strain of Coronavirus: कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर अभी थमा भी नहीं था कि अब कोरोना के नया स्ट्रेन (New strain of Coronavirus) चिंता बढ़ा दी है। इसी कड़ी में अब भारत में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के 6 केस मिले हैं।

Avatar Written by: December 29, 2020 10:48 am
new strain of coronavirus

नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर अभी थमा भी नहीं था कि अब कोरोना के नया स्ट्रेन (New strain of Coronavirus) चिंता बढ़ा दी है। इसी कड़ी में अब भारत में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के 6 केस मिले हैं। मंगलवार को हेल्थ मिनिस्ट्री (Health Ministry) की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है। ये 6 लोग ब्रिटेन की यात्रा से वापस देश लौटे हैं। इनमें से तीन बेंगलुरु, 2 हैदराबाद और एक पुणे की लैब के जांचे गए सैंपल में नया स्ट्रेन पाया गया है। इन सभी को एक कमरे में आइसोलेट कर दिया गया है। गौरतलब है कि ब्रिटेन में सामने आए वायरस के नए रूप के चलते दुनियाभर में खलबली मच गई है। कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी।

बता दें कि भारत के पहले नए म्यूटेंट कोरोनवायरस वाले स्ट्रेन के केस अब तक डेनमार्क, नेदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्विट्ज़रलैंड, जर्मानी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर जैसे देशों में सामने आ चुके हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost