Connect with us

देश

Vivo India: वीवो इंडिया का बड़ा घोटाला आया सामने, कर से बचने के लिए 62,476 करोड़ रुपये की रकम भेजी विदेश

Vivo India: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो की ने भारतीय इकाई ने भारत पर कर देनदारी से बचने के लि अपने पूरे कारोबार का लगभग 50 प्रतिशत हिस्सा विदेशों में भेज दिया।

Published

on

VIVO INDIA

नई दिल्ली। स्मार्टफोन कंपनी वीवो पर बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो की ने भारतीय इकाई में कर देनदारी से बचने के लिए अपने पूरे कारोबार का लगभग 50 प्रतिशत हिस्सा विदेशों में भेज दिया है। इसका सीधा-सीधा मतलब हुआ कि वीवो ने कर से बचने के लिए 62,476 करोड़ रुपये विदेशों में भेज दिए। अब आशंका लगाई जा रही है कि वीवो के द्वारा कर से बचने के लिए अपना बड़ा हिस्सा चीन को भेज जा सकता है।

ED

इस पर भी केंद्रीय जांच एजेंसी ने आगे बात करते हुए कहा कि वीवो इंडिया ने भारत में कर देने से बचने के लिए अपने राजस्व का बड़ा हिस्सा चीन व कुछ अन्य देशों के भेज दिया है। वीवो इंडिया के द्वारा विदेशों में भेजी गई राशी का अनुमान लगभग 62,476 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें  कि ये वीवो के कारोबार का लगभग आधा हिस्सा है।

INDIAN MOENY

गौरतलब है कि ईडी ने वीवो मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड औरर इससे संबंधित 23 कंपनियों पर सघन तलाशी का अभियान चलाया था। इसके बाद इनके बैंक खातों में जमा 465 करोड़ रुपये की राशी और 73 लाख रुपये की नगदी व दो किलोग्राम सोने की छड़ें भी  ईडी ने जब्द कर ली है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement