Punjab: कृषि कानून के खिलाफ बिल पेश होने से पहले आप विधायकों का प्रदर्शन, विधानसभा में ही गुजारी रात

AAP MLAs spend night inside the Punjab Assembly : दरअसल, आप विधायक पंजाब की कैप्टन सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले कृषि विधेयक की प्रति न मिलने के विरोध में धरने पर बैठे हैं।

Avatar Written by: October 20, 2020 8:55 am
AAP Protest

नई दिल्ली। कृषि कानूनों (Agriculture Law) के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी है। इसी क्रम में पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों ने सोमवार की रात विधानसभा परिसर में बिताई। मंगलवार सुबह कुछ विधायक बैठे तो कुछ सोते हुए मिले। दरअसल, आप विधायक पंजाब की कैप्टन सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले कृषि विधेयक की प्रति न मिलने के विरोध में धरने पर बैठे हैं। केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में यह विधेयक विधानसभा में पेश किया जाना है। इसके लिए सरकार ने दो दिवसीय विशेष सत्र भी बुलाया है। लेकिन सोमवार को विधेयक पेश नहीं किया गया तो विपक्षियों ने हंगामा कर दिया।

आपको बता दें कि केंद्र ने हाल ही में कृषि से जुड़े तीन कानून पास किए हैं, जिनका सबसे अधिक विरोध पंजाब और हरियाणा में हो रहा है। पंजाब की कांग्रेस सरकार ने विधानसभा में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की बात कही है, सोमवार को विशेष सत्र शुरू हो गया है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के अलावा कई विपक्षी दल केंद्र के कानून का विरोध कर रहे हैं। जबकि कई किसान संगठन भी कानून के विरोध में लंबे वक्त से सड़कों पर ही हैं।