Connect with us

देश

Video: प्रगति मैदान के पास बने अंडरपास का उद्धाटन करने के बाद PM मोदी ने उठाया सड़क किनारे पड़ा कचरा, स्वच्छ भारत का दिया संदेश

PM Narendra Modi: दरअसल, निरीक्षण के दौरान जब उन्हें सड़क पर पड़े कूड़े और खाली बोतल दिखाई दी तो पीएम मोदी ने खुद उसको उठाया। इसके पीएम मोदी ने कचरा को कूड़ेदान में डाल दिया। सोशल मीडिया पर अब उनका यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हैं।  

Published

on

नई दिल्ली। रविवार को प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्ली-एनसीआर की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने प्रगति मैदान में एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग और 5 अंडरपास का उद्घाटन किया। यह परियोजना दिल्लीवासियों के लिए कई मायनों में खास है। एक तरफ जहां इसके शुरू होने से आइटीओ, मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर यातायात जाम कम लगेगा और समय की बचत होगी। वहीं दूसरी ओर प्रदूषण में भी कमी आएगी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, दिल्ली को केंद्र सरकार की तरफ से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का एक बहुत ही सुंदर उपहार मिला है। इतने कम समय में एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर को तैयार करना आसान नहीं था। जिन सड़कों के इर्द-गिर्द ये कॉरिडोर बना है वो दिल्ली की सबसे व्यस्ततम सड़कों में से एक है।”

इससे पहले पीएम मोदी ने प्रगति मैदान में एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना का निरीक्षण करने पहुंचे। इसी दौरान पीएम मोदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी स्वच्छ भारत अभियान का संदेश देते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, निरीक्षण के दौरान जब उन्हें सड़क पर पड़े कूड़े और खाली बोतल दिखाई दी तो पीएम मोदी ने खुद उसको उठाया। इसके पीएम मोदी ने कचरा को कूड़ेदान में डाल दिया। सोशल मीडिया पर अब उनका यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हैं।

वीडियो देखकर पता चलता है कि पीएम मोदी स्वच्छता के खिलाफ छिड़ी मुहिम को लगातार बढ़वा देने का काम कर रहे हैं। हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब वो देशवासियों को स्वच्छ भारत अभियान का संदेश देते आए हो। वहीं पीएम मोदी को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी साझा किया है।

स्वच्छ भारत अभियान पीएम मोदी के महत्वकांक्षी परियोजनाओं में से एक रहा है। इसके जरिए पीएम ने देश की जनता को सफाई के खिलाफ जागरुक किया। बता दें कि 2 अक्टूबर 2014 को महात्मा गांधी की 145वीं जयंती पर उन्होंने इस अभियान को प्रारंभ किया था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
टेक1 hour ago

लाल बहादुर शास्त्री और गांधी जयंती के मौके पर CM केजरीवाल की गैर-मौजूदगी को लेकर एलजी ने लगाई AAP की क्लास, मांगा जवाब  

देश3 hours ago

Advertisements Guidelines: सट्टेबाजी से जुड़े विज्ञापनों को लेकर एक्शन में सरकार, जारी किया ये दिशानिर्देंश, वेबसाइट्स –टीवी चैनलों को दी ये सख्त निर्देश

देश3 hours ago

Jammu-Kashmir: एक्शन में अमित शाह…टेंशन में Pak!, पाकिस्तान और आतंक के गठजोड़ की खुली पोल

Education3 hours ago

Government Job: गुजरात की कामधेनु यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

देश3 hours ago

Video: कट्टरपंथियों को मुंहतोड़ जवाब, यूपी की जेल में बंद मुस्लिम कैदियों ने रखा नवरात्रि पर व्रत

Advertisement