Connect with us

देश

वंदे भारत मिशनः यूक्रेन में फंसे 101 भारतीय विद्यार्थी लौटे स्वदेश

ये विद्यार्थी कोविड-19 के संकट के कारण लंबे समय से अपने घर लौटना चाह रहे थे। मालाकार ने बताया कि इनमें इंदौर के 20 विद्यार्थी शामिल हैं, जिन्हें शहर के एक होटल में बनाए गए पृथक-वास केंद्र में सात दिन के लिए ठहराया गया है।

Published

on

Ukrain indian Student

नई दिल्ली। कोरोनावारस के चलते दूसरे देशों में फंसे भारतीयों को वापस स्वदेश लाने के लिए वंदे भारत मिशन केंद्र सरकार की तरफ से चलाया गया है। जिसके तहत यूक्रेन में फंसे 101 भारतीय विद्यार्थियों की इस उड़ान के जरिये स्वदेश वापसी हुई है। इन विद्यार्थियों को लेकर एअर इंडिया का विशेष विमान मंगलवार सुबह यहां देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा।

air india

बता दें कि स्थानीय हवाईअड्डे की निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि एअर इंडिया का विशेष विमान यूक्रेन के बोरिस्पिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़कर भारतीय मानक समय के मुताबिक सुबह पांच बजकर आठ मिनट पर इंदौर पहुंचा। अर्यमा सान्याल ने बताया कि यूक्रेन में फंसे 101 भारतीय विद्यार्थियों की इस उड़ान के जरिये स्वदेश वापसी हुई है।

Ukrain indian Student

इस बीच, कोविड-19 की रोकथाम के लिए इंदौर जिले के नोडल अधिकारी अमित मालाकार ने बताया कि स्थानीय हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग के दौरान इनमें से किसी भी यात्री में कोविड-19 के लक्षण नहीं मिले हैं। उन्होंने बताया कि स्वदेश लौटे यात्रियों में मध्यप्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, राजस्थान, बिहार, असम और तमिलनाडु के मेडिकल विद्यार्थी हैं, जो यूक्रेन के अलग-अलग संस्थानों में पढ़ रहे थे।

world corona

ये विद्यार्थी कोविड-19 के संकट के कारण लंबे समय से अपने घर लौटना चाह रहे थे। मालाकार ने बताया कि इनमें इंदौर के 20 विद्यार्थी शामिल हैं, जिन्हें शहर के एक होटल में बनाए गए पृथक-वास केंद्र में सात दिन के लिए ठहराया गया है। अन्य प्रदेशों के यात्रियों को उनके घरों के लिए रवाना किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement