Connect with us

देश

Delhi: अमानतुल्लाह खान की बढ़ी मुश्किलें, अब करीबी इमाम कौसर को दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना से धर दबोचा

Delhi: इसके अलावा उसके पास लेने-देने से जुड़ी एक लाल रंग की डायरी भी मिली थी। इस लाल डायरी में अमानतुल्लाह से जुड़े कई राजफाश का खुलासा हुआ है। डायरी में आप विधायक को करोड़ों रुपये दिए जाने का भी जिक्र किया गया है। इसके साथ ही लाल डायरी में यूपी, गुजरात, बिहार में भेजे गए पैसों का भी उल्लेख किया गया है। साथ विदेशों से आए पैसों के बारे में भी चर्चा की गई है।

Published

on

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) का करीबी कौसर इमाम सिद्दीकी उर्फ लड्डन को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा लिया है। इमाम कौसर उर्फ लड्डन को पुलिस ने तेलंगाना से गिरफ्तार किया है। अब पुलिस कौसर को तेलंगान से दिल्ली लेकर आ रही है और उससे मामले से जुड़े कई सवाल-जवाब किए जाएंगे। इमाम कौसर अमानतुल्लाह खान का बेहद करीबी बताया जा रहा है। आपको बता दें कि एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में कथित भ्रष्टाचार को लेकर अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद आप विधायक के करीबियों से पूछताछ की गई। वहीं इमाम कौसर के ठिकानों में छापेमारी के दौरान 12 लाख रुपये कैश, कई अवैध बंदूक और कारतूस बरामद हुआ था।

amantullah khan kejriwal

इसके अलावा उसके पास लेने-देने से जुड़ी एक लाल रंग की डायरी भी मिली थी। इस लाल डायरी में अमानतुल्लाह से जुड़े कई राजफाश का खुलासा हुआ है। डायरी में आप विधायक को करोड़ों रुपये दिए जाने का भी जिक्र किया गया है। इसके साथ ही लाल डायरी में यूपी, गुजरात, बिहार में भेजे गए पैसों का भी उल्लेख किया गया है। साथ विदेशों से आए पैसों के बारे में भी चर्चा की गई है।

बता दें कि अमानतुल्लाह खान पर कई मामलों में आपराधिक मुकदमें दर्ज है। ओखला से आप विधायक पर दिल्ली वक्फ बोर्ड के विभिन्न पदों पर मनमानी और अवैध नियुक्तियां करने का आरोप लगा है। इस मामले की जांच सीबीआई ने भी की। इसी मामले में बीते दिनों अमानतुल्लाह खान को एसीबी ने गिरफ्तार किया है। इसके आप विधायक के करीबी और बिजनेस पार्टनर हामिद को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है उसके घर से एसीबी की टीम ने बड़ी तदाद में कैश प्राप्त हुआ था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement