26/11 Mumbai Attack: मुंबई हमले की बरसी पर अमित शाह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, ट्वीट कर कही ये बात

26/11 Mumbai Attack: मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले (26/11 Mumbai Attack) की आज 12वीं बरसी है। साल 2008 में 26 नवंबर को मुंबई में आंतकी हमला हुआ जिससे ना सिर्फ देश बल्कि पूरी दुनिया हिल गई थी। इस मौके पर देश के गृहमंत्री अमित शाह समेत राजनेताओं ने शहीदों को याद किया (Politicians remember martyrs) है।

Avatar Written by: November 26, 2020 11:22 am
Mumbai Attack

नई दिल्ली। मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले (26/11 Mumbai Attack) की आज 12वीं बरसी है। साल 2008 में 26 नवंबर को मुंबई में आंतकी हमला हुआ जिससे ना सिर्फ देश बल्कि पूरी दुनिया हिल गई थी। इस हमले में आतंकियों ने मुंबई की शान ताज होटल, होटल ट्राइडेंट, नरीमन प्‍वाइंट, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, चाबड़ हाउस, कामा अस्‍पताल, मेट्रो सिनेमा और लियोपार्ड कैफे को निशाना बनाया था। उन्होंने उन्हीं जगहों को चुना जहां भीड़ ज्यादा थी। इस हमले में 160 से ज्यादा लोगों की बड़ी निर्ममता से हत्‍या कर दी गई थी। साथ ही 300 से अधिक लोग घायल हुए थे। इस मौके पर देश के लोगों समेत राजनेताओं ने शहीदों को याद किया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने मुंबई में हुए आंतकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजली दी। उन्होने ट्वीट कर लिखा, ”मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। इन हमलों में आतंकियों का डटकर सामना करने वाले वीर सुरक्षाकर्मियों को कोटि-कोटि नमन। यह राष्ट्र आपकी वीरता और बलिदान के प्रति सदैव कृतज्ञ रहेगा।”

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ”भयानक 26/11 मुंबई आतंकी हमले को 12 साल हो गए। इसके पीड़ितों को मेरी श्रद्धांजलि। हमारे सुरक्षाबलों की हिम्मत की सराहना करें, जो हमारे राष्ट्र की इतनी रक्षा करते हैं।”

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ”जीत मानवता की होगी।”

केंद्रिय मंत्री पियूष गोयल ने भी दी शहीदों को श्रद्धांजलि।