5 नवंबर से दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह, ये रहा पूरा कार्यक्रम

Amit Shah: गौरतलब है कि कोविड-19(Covid-19) के प्रकोप के बाद से शाह का यह राज्य का पहला दौरा होगा। उन्होंने पिछली बार एक मार्च को राज्य का दौरा किया था। गृहमंत्री(Home Minister) का यह दौरा महत्व रखता है क्योंकि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था की स्थिति की आलोचना की थी।

Avatar Written by: November 4, 2020 7:51 pm
Amit Shah Namste

नई दिल्ली। अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होना है ऐसे में भारतीय जनता पार्टी अपनी तरफ से पूरी कोशिश में है कि मौजूदा तृणमूल कांग्रेस की सरकार को सत्ता से दूर किया जाय। इसी को देखते हुए 5 नवंबर से दो दिनों के लिए भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। इस दौरे में वह यहां पर दो दिनों तक रुककर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करेंगे। गुरुवार को अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर बांकुड़ा के भाजपा सांसद सुभाष सरकार ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री पूरे देश का विकास चाहते हैं। वह जंगलमहल का विकास चाहते हैं इसीलिए वह आदिवासी के घर भोजन करने जा रहे हैं। शाह सुबह करीब 11 बजे बांकु़ड़ा पहुंचने पर पहले बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। फिर रवींद्र भवन में संगठनात्मक बैठक करेंगे। वहीं 11.30 पर अमित शाह बांकुरा जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नागरिकों के एक समूह को संबोधित करेंगे। क्योंकि पार्टी का एक मात्र लक्ष्य राज्य में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार को आगामी विधानसभा में हराना है।

Amit Shah

वहीं अमित शाह शाम तीन बजे के करीब बांकुरा में रवीन्द्र भवन में सामाजिक समूह संवाद करेंगे। दरअसल लोकसभा चुनाव में जंगलमहल बांकुरा, पुरुलिया, पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम में भाजपा को जबर्दस्त सफलता मिली थी। इस बीच तृणमूल भी खिसकी हुई जमीन पाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। इसी को ध्यान में रखकर शाह पहले जंगलहमल जा रहे हैं।

Home Minister Amit Shah

गौरतलब है कि कोविड-19 के प्रकोप के बाद से शाह का यह राज्य का पहला दौरा होगा। उन्होंने पिछली बार एक मार्च को राज्य का दौरा किया था। गृहमंत्री का यह दौरा महत्व रखता है क्योंकि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था की स्थिति की आलोचना की थी। धनखड़ ने पिछले सप्ताह नयी दिल्ली में शाह से मुलाकात की थी और ‘राज्य के हालात’ पर चर्चा की थी।

वहीं अमित शाह के पूरे कार्यक्रम को लेकर भाजपा के प्रदेश महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि शाह चार नवंबर की रात में कोलकाता पहुंचेंगे। वह अगले दिन बांकुरा जाएंगे और पूर्वी एवं पश्चिम मिदनापुर, बीरभूम, पुरुलिया और बांकुरा जिलों के भाजपा नेताओं के साथ एक संगठनात्मक बैठक करेंगे।

Amit Shah

बसु ने कहा, ‘‘वह शाम को कोलकाता लौटेंगे। छह नवंबर को वह दक्षिणेश्वर काली मंदिर जाएंगे और शास्त्रीय गायक पंडित अजय चक्रवर्ती से मुलाकात करेंगे। बाद में, वह राज्य के भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि शाह के बांकुरा और कोलकाता में भाजपा कार्यकर्ताओं के घर पर दोपहर का भोजन करने की भी संभावना है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि शाह भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और प्रदेश प्रमुख दिलीप घोष के साथ बूथ और जिला स्तर के नेताओं और विभिन्न सामाजिक समूहों के साथ बातचीत करेंगे।