UP: AMU छात्र फरहान जुबैरी पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, दिया ये बड़ा आदेश

AMU student Farhan Zuberi : फ्रांस को लेकर पिछले कुछ दिन से पूरी दुनिया में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। फ्रांस के खिलाफ कुछ प्रदर्शन उत्तर प्रदेश में भी हुए थे। जिसके बाद अब ऐसे लोगों पर योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt) ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

Avatar Written by: November 2, 2020 12:30 pm

नई दिल्ली। फ्रांस को लेकर पिछले कुछ दिन से पूरी दुनिया में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। फ्रांस के खिलाफ कुछ प्रदर्शन उत्तर प्रदेश में भी हुए थे। जिसके बाद अब ऐसे लोगों पर योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt) ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में यूपी सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्र नेता फरहान जुबैरी (Farhan Zuberi) पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही जुबैरी के तत्काल गिरफ्तारी के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि जुबैरी ने फ्रांस और ईसाइयों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था। इसके साथ ही जुबैरी ने ईसाइयों के कत्लेआम को सही भी ठहराया था।

फरहान जुबैरी ने फ्रांस के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था। उसने नीस समेत फ्रांस में हुए दूसरे हमलों को सही ठहराया था। विवादित बयान देने के बाद फरहान फरार हो गया। अब इस सिलसिले में अलीगढ़ पुलिस ने उसके खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है। इसके साथ ही उसकी तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए गए हैं। यूपी पुलिस फरहान की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

Farhan Zuberi

एएमयू छात्र फरहान ने कहा था अगर उनके पैगंबर हजरत मोहम्मद के खिलाफ कोई गुस्ताखी भरी हरकत करेगा को हम उसका सिर कलम कर देंगे। जुबेरी ने एएमयू में भड़काऊ बयान देते हुए आगे कहा कि जिसकी खातिर में जिंदगी में हैं और हम जिसकी उम्मत में हैं, अगर उनके लिए कोई गलत बात करेगा तो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। फरहान जुबैरी एएमयू स्टूडेंट यूनियन का पदाधिकारी रह चुका है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost