राहुल गांधी ने सरकार से पूछे 50 ऋण बकाएदारों के नाम, अनुराग ठाकुर ने ऐसे दिया करारा जवाब

अनुराग ठाकुर ने कहा, ’50 डिफॉल्टर्स की लिस्ट वेबसाइट पर है। 25 लाख से ज्यादा वाले डिफॉल्टरों के नाम वेबसाइट पर डाले जाते हैं।’

Written by: March 16, 2020 1:12 pm

नई दिल्ली। यस बैंक संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में बैंकों के डिफॉल्टर्स का मुद्दा उठाया। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से 50 विलफुल डिफॉल्टर के नाम पूछे। जिसपर वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार करते हुए कहा कि 25 लाख रुपये से अधिक का डिफॉल्ट करने वाले सभी लोगों के नाम वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इस दौरान उन्होंने यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर और प्रियंका गांधी के बीच पेटिंग सौदे को लेकर भी तंज कसा।

Anurag Thakur and Rahul Gandhi

प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सवाल किया, ‘मैंने सरकार से बड़ा ही आसान सवाल किया कि देश के 50 डिफॉल्टर कौन हैं। मुझे कोई जवाब नहीं दिया गया। पीएम मोदी कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उनको मैं पकड़कर वापस लाऊंगा। तो मैंने सरकार से उनके नाम पूछे। मुझे जवाब नहीं मिला। मेरे सवाल है कि 50 नाम क्या हैं।’


राहुल गांधी के इस सवाल का जवाब देने के लिए वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कई आंकड़े गिनाए। अनुराग ठाकुर ने कहा, ’50 डिफॉल्टर्स की लिस्ट वेबसाइट पर है। 25 लाख से ज्यादा वाले डिफॉल्टरों के नाम वेबसाइट पर डाले जाते हैं।’ उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये अपना पाप दूसरों के सिर पर डालना चाहते हैं। सभी डिफॉल्टरों के नाम पढ़कर सुनाने को तैयार हूं और सदन के पटल पर रखने को तैयार हूं।

BJP Leader Anurag Thakur

वित्त राज्यमंत्री ने कहा, ‘कांग्रेस सरकार में लोग पैसा लेकर विदेश भाग गए और देश छोड़कर भाग गए। हमारी सरकार भगोड़ों पर एक्शन ले रही है। हमारी सरकार ने चार लाख 31 हजार करोड़ वसूले है। फूजिटिव इकोनॉमी बिल हमारी सरकार लेकर आई।’ राहुल पर तंज कसते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि सदन में इस तरह का सवाल करना ये दिखाता है कि संबंधित सांसद की इस विषय पर कितनी समझ है।