सेना ने किया कोरोना योद्धाओं को सलाम, अस्पतालों पर की पुष्पवर्षा

कोरोना संकट में भगवान का रूप बने कोरोना योद्धाओं के लिए लोग देशभर में अपना सम्मान जाहिर कर रहे हैं लेकिन आज (3 मई) देश की सेना के तीनों अंगों द्वारा कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया। इसके तहत सेना अस्पतालों पर फूलों की बरसात की।

Avatar Written by: May 3, 2020 10:25 am

नई दिल्ली। कोरोना संकट में भगवान का रूप बने कोरोना योद्धाओं के लिए लोग देशभर में अपना सम्मान जाहिर कर रहे हैं लेकिन आज (3 मई) देश की सेना के तीनों अंगों द्वारा कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया। इसके तहत सेना ने अस्पतालों पर फूलों की बरसात की।

बता दें कि ये नजारा पूरे हिन्दुस्तान में उत्तर दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक देखने को मिलेगा। दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल में सलामी देते हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है।

दिल्ली के राजपथ पर वायु सेना के विमानों ने कोरोना से लड़ने में चिकित्सा पेशेवरों और सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। दिल्ली से लेकर आगरा, पटना, चेन्नई, असम, शिलांग तक कोरोना योद्धाओं को सलाम किया गया।

IAF के Su-30 विमान फ्लाईपास्ट ने मुंबई में कोरोना से लड़ने में चिकित्सा पेशेवरों और सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया।

कोरोना महामारी से जूझ रहे स्वास्थ्यकर्मियों स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति आभार और प्रशंसा व्यक्त करने के लिए चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल में IAF हेलिकॉप्टर ने की फूलों की बौछार।

कोरोना महामारी से जूझ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति आभार और प्रशंसा व्यक्त करने के लिए बेंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल में भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर ने की फूलों की बौछार की।

IAF हेलिकॉप्टर ने दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में फूलों की पंखुड़ियों की वर्षा की और चिकित्सा पेशेवरों के प्रति आभार और प्रशंसा व्यक्त की।

भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर ने लेह में एसएनएम अस्पताल के ऊपर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे चिकित्सा पेशेवरों के प्रति आभार और प्रशंसा व्यक्त की।

आपको बता दें कि सेना ने इसके लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सेना के तीनों अंग कोरोना के कर्मवीरों के प्रति आभार प्रकट करेंगे।

कोरोना के कर्मवीरों को आज सरहद के शूरवीर सलामी पेश कर रहे हैं। सेना के तीनों अंगों के जवान कोरोना को शिकस्त देने में जुड़े हजारों डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन पर पुष्पवर्षा कर रहे हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost