Connect with us

देश

Punjab: बैसाखी से पहले पंजाब में माहौल खराब करने की कोशिश! रोपड़ जिले में लगे मिले खालिस्तान के बैनर और झंडे

Punjab: पंजाब में बैसाखी पर्व से पहले अराजक तत्व फिर सक्रिय हो गए हैं। दरअसल, त्योहार के एक दिन पहले  रोपड़ जिले में खालिस्तान के बैनर और झंडे लगे मिले हैं। रोपड़ के सचिवालय के बाहर खालिस्तान का बैनर लगा था और कीरतपुर से आनंदपुर साहिब गुरुद्वारा जा रहे हाईवे पर बिजली के खंभों से भी खालिस्तान के पीले रंग के झंडे लगे मिले हैं।

Published

on

चंडीगढ़। पंजाब में बैसाखी पर्व से पहले अराजक तत्व फिर सक्रिय हो गए हैं। दरअसल, त्योहार के एक दिन पहले  रोपड़ जिले में खालिस्तान के बैनर और झंडे लगे मिले हैं। रोपड़ के सचिवालय के बाहर खालिस्तान का बैनर लगा था और कीरतपुर से आनंदपुर साहिब गुरुद्वारा जा रहे हाईवे पर बिजली के खंभों से भी खालिस्तान के पीले रंग के झंडे लगे मिले हैं। पुलिस ने सभी झंडे और बैनर कब्जे में लेकर अराजक तत्वों की तलाश शुरू कर दी है। DC-SSP ऑफिस के बाहर और श्री आनंदपुर साहिब जाने वाले मार्ग पर लगे बैनर हाथ से बनाए गए हैं। सफेद कपड़े पर काले रंग की स्प्रे से खुद उनपर खालिस्तान हाथ से लिखा गया है। ऐसी अराजक गतिविधि से इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।

श्री आनंदपुर साहिब जाने वाले मार्ग पर लगे खालिस्तान के बैनर देखकर हिंदु संगठनों का गुस्सा फुट पड़ा। लोगों ने डीसी ऑफिस के बाहर इकट्ठे होकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। हिंदु संगठन के नेताओं ने कहा कि ऐसी अराजक गतिविधियों से पंजाब के माहौल को खराब करने की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि, पंजाब में बीते दिनों खालिस्तान के मुद्दे को लेकर कई जगह खालिस्तान के स्टिकर लगाए गए थे। इसे लेकर पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दावा किया था कि पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। रंधावा ने सरकार से इस मामले को गंभीरता से लेने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि, जो लोग खालिस्तान के समर्थन में स्टिकर लगा रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। गौरतलब है कि, पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान भी खालिस्तान का मुद्दा चर्चा में था। आम आदमी पार्टी लगातार खालिस्तान के मुद्दे को लेकर कई दावे कर रही थी। मगर अब ऐसी स्थिति में सरकार के दावों की पोल खुलती साफ नजर आ रही  है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement