Connect with us

देश

J&K: 15 अगस्त से पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुलवामा में फटने से पहले 25 किलो का आईईडी बरामद

हाल के दिनों में खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी भी गिरफ्तार हुए हैं। पहले दिल्ली के बटला हाउस से इस संगठन का आतंकी पकड़ा गया था। मंगलवार को यूपी एसटीएफ ने आजमगढ़ से आईएसआईएस के आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। ऐसे में जम्मू-कश्मीर में भी आईएसआईएस की तरफ से पैठ बनाने का शक पैदा हो रहा है।

Published

on

ied found in j&k

पुलवामा। स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर खूनखराबा करने की आतंकी साजिश का खुलासा हुआ है। सुरक्षाबलों ने आज सुबह पुलवामा के सर्कुलर रोड पर तहाब क्रॉसिंग के पास 25 किलो वजनी आईईडी बरामद किया है। इस आईईडी के फटने से काफी लोगों को जान गंवानी पड़ती, लेकिन फटने से पहले ही इसे बरामद कर लिया गया। जम्मू-कश्मीर के एडीजी विजय कुमार ने बताया कि गोपनीय जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने उस जगह को घेर लिया और बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करने में सफलता हासिल की। एडीजी ने बताया कि आईईडी को पहुंचाने और बनाने वालों की तलाश जारी है।

विजय कुमार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर किसी भी तरह की आतंकी वारदात को रोकने के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं। गश्त बढ़ाई गई है। गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। आतंकियों के ठिकानों पर सुरक्षाबलों की दबिश भी जारी है। उन्होंने बताया कि एक भी आतंकी को कश्मीर घाटी में अपनी हरकत नहीं करने दी जाएगी। सुरक्षा बलों ने ऊधमपुर-कटरा रेलवे लिंक और ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। स्वतंत्रता दिवस से पहले स्पेशल डॉग स्क्वाएड, जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है। यात्रियों की तलाशी और उनसे पूछताछ की जा रही है।

isis terrorist mohsin arrested

बता दें कि हाल के दिनों में खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी भी गिरफ्तार हुए हैं। पहले दिल्ली के बटला हाउस से इस संगठन का आतंकी पकड़ा गया था। मंगलवार को यूपी एसटीएफ ने आजमगढ़ से आईएसआईएस के आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। ऐसे में जम्मू-कश्मीर में भी आईएसआईएस की तरफ से पैठ बनाने का शक पैदा हो रहा है। इसी वजह से सुरक्षाबलों को केंद्र सरकार ने ज्यादा चौकसी बरतने के आदेश दिए हैं। आने वाले दिनों में घाटी में बड़े पैमाने पर आतंकियों के सफाए का अभियान शुरू होने वाला है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement