West Bengal: स्मृति ईरानी आज करेंगी हावड़ा में रैली, राजीब बनर्जी समेत TMC के 3 नेता होंगे भाजपा में शामिल

Bengal Elections: इससे पहले राजीब ने एक बांग्ला समाचार चैनल से कहा था, ”जब मैंने तृणमूल कांग्रेस(TMC) से इस्तीफा दिया तो में पार भाजपा(BJP) आलाकमान से फोन आया। अमित शाह जी ने मुझे दिल्ली आने को कहा।”

Avatar Written by: January 31, 2021 9:00 am
Smriti Irani

नई दिल्ली। रविवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी  पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रैली को संबोधित करेंगी। दरअसल इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल जाने वाले थे लेकिन दिल्ली में इजरायली दूतावास के करीब ब्लास्ट होने की वजह से उनका यह दौरा रद्द हो गया। ऐसे में अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अब पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रही हैं। इस रैली में तृणमूल कांग्रेस के राजीव बनर्जी समेत तीन नेता भाजपा में शामिल होंगे। इन नेताओं ने शनिवार को दिल्ली आकर अमित शाह से मुलाकात भी की है। दरअसल शनिवार दोपहर बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बागी नेताओं को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली भेज दिया है। गौरतलब है कि शनिवार दोपहर 4.10 मिनट पर कोलकाता से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वालों में बंगाल के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी भी शामिल थे। बता दें कि हावड़ा के डोमजूर विधानसभा सीट से विधायक राजीब बनर्जी ने शुक्रवार को विधायकी और टीएमसी इस्तीफा दे दिया।

Smriti Irani

जो बागी नेता भाजपा में शामिल हुए हैं उनमें हवाड़ा के बल्ली से विधायक वैशाली डालमिया हैं, जिन्हें हाल ही में टीएमसी ने पार्टी से बाहर कर दिया था, हुगली जिले के उत्तरपारा से विधायक प्रबीण घोषाल, हावड़ा शहर के पूर्व मेयर राथिन चक्रवर्ती, राणाघाट से पूर्व विधायक पार्थ सारथी चटर्जी और अभिनेता रुद्रनील घोष शामिल हैं। घोष हाल ही में टीएमएसी के खिलाफ बोलना शुरू किया था।

Rajib Banerjee

वहीं राजीब ने एक बांग्ला समाचार चैनल से कहा था, ”जब मैंने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दिया तो में पार भाजपा आलाकमान से फोन आया। अमित शाह जी ने मुझे दिल्ली आने को कहा।” उन्होंने कहा था कि, “अगर मुझे पश्चचिम बंगाल के विकास को लेकर आश्वासन मिलता है तो मैं पार्टी में शामिल हो जाऊंगा। उन्होंने मुझसे पांच अन्य महत्वपूर्ण हस्तियों को भी अपने साथ चलने की सूचना देने का आग्रह किया जो बेहतर तरीके से लोगों की सेवा करना चाहते हैं।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost