Uttar Pradesh: भीम आर्मी चीफ ने कहा बुलंदशहर में उसके काफिले पर चली गोलियां, पुलिस ने बताया निराधार

Uttar Pradesh: भीम आर्मी (Bhima Army Chief) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (ChandraShekhar Azad) ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में उनके काफिले पर गोलियां चलाई गई हैं। आजाद ने ट्वीट कर कहा है कि बुलंदशहर चुनाव में प्रत्याशी उतारने से घबराई विपक्षी पार्टियों ने ऐसी कायराना हरकत की है।

Avatar Written by: October 25, 2020 10:23 pm
Chandrashekhar

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में कुछ सीटों पर उपचुनाव होना है जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी ताल ठोंक रहे हैं। ऐसे में बुलंदशहर में होनेवाले उपचुनाव को लेकर आजाद समाज पार्टी (ASP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण आज अपनी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने यहां पहुंचे थे। यहां रावण जमकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर और उनके सरकार के कामकाज करने के तरीकों पर बरसे। लेकिन इसके बाद वहां की सभा की समाप्ति के बाद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में उनके काफिले पर गोलियां चलाई गई हैं। आजाद ने ट्वीट कर कहा है कि बुलंदशहर चुनाव में प्रत्याशी उतारने से घबराई विपक्षी पार्टियों ने ऐसी कायराना हरकत की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘बुलंदशहर के चुनाव में हमारे प्रत्याशी उतारने से विपक्षी पार्टीयां घबरा गई हैं और आज की रैली ने इनकी नींद उड़ा दी है जिसकी वजह से अभी कायरतापूर्ण तरीके से मेरे काफिले पर गोलियां चलाई गई हैं। यह इनकी हार की हताशा को दिखाता है। ये चाहते हैं कि माहौल खराब हो लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।’


चंद्रशेखर के अलावा उनकी पार्टी से जुड़े एक और कार्यकर्ता ने बुलंदशहर पुलिस को टैग करते हुए ट्वीट किया और लिखा की चंद्रशेखर के काफिले पर गोली चल गई लेकिन पुलिस सोई रही।


कुश अम्बेडकरवादी नाम के ट्वीटर हैंडल से इसको लेकर लिखा गया कि, अभी एक गंभीर सूचना मिली है कि चन्द्रशेखर आज़ाद के काफिले पर बुलन्दशहर में किसी ने गोलियां चलाई है। यह कायरतापूर्ण हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी लोग शांति बनाएं रखे। यूपी पुलिस कहां सो रही है जवाब दीजिए। कुश ने इस पूरे मामले का जवाब डीजीपी उत्तर प्रदेश पुलिस से मांगा है।


इसके जवाब में बुलंदशहर पुलिस ने लिखा कि एआईएमआईएम और आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झगड़े की सूचना थी जिस पर थाना प्रभारी कोतवाली नगर मय फोर्स के मौके पर पहुँचे। फायरिंग की घटना पूर्णतया असत्य है। जांच कर आवाश्यक कार्यवाही की जाएगी।


इससे पहले बुलंदशहर की जनसभा में यो बोले चंद्रशेखर रावण

जनसभा को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर सत्ता चाहिए तो उसके लिए संघर्ष करना होगा। सरकार पर तंज कसते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि सरकार के पास विधायक खरीदने के लिए पैसा है, गरीब के लिए नहीं। चंद्रशेखर ने आगे कहा कि गरीब की बेटी की इज्जत सुरक्षित नहीं और इसपर सरकार चुप है।

chandrashekhar azad

चंद्रशेखर यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने योगी सरकार निकम्मी, झूठी और जातिवादी बता दिया। रावण ने कहा कि ये निकम्मी झूठी और जातिवादी सरकार है लोकतांत्रिक नहीं। चंद्रशेखर ने यूपी में असुरक्षा का माहौल बताया जबकि बागपत में दरोगा की दाढ़ी रखने पर निलंबन की कार्रवाई को भी चुनावी मुद्दा बनाते हुए चंद्रशेखर बोले कि बागपत में दरोगा को दाड़ी रखने की आज़ादी क्यों नहीं? चंद्रशेखर बोले कि इसकी आज़ादी संविधान देता है मगर फिर भी दरोगा की दाढ़ी कटवा दी गई।

आपको बता दें कि यूपी में होने जा रहे उपचुनाव में चंद्रशेखर ने बुलंदशहर सदर सीट पर अपना प्रत्याशी उतारा है जिसके समर्थन में चंद्रशेखर जनसभा को संबोधित करने बुलंदशहर पहुंचे थे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost