Connect with us

देश

Mumbai: शिवसेना नेता यशवंत जाधव के खिलाफ IT डिपार्टमेंट का बड़ा एक्शन, 5 करोड़ के फ्लैट समेत 41 संपत्तियां जब्त

Mumbai: विभाग ने यशवंत जाधव की करीब 41 संपत्तियां कुर्क की हैं। विभाग की तरफ से जिन संपत्तियों को जब्त किया गया है उनमें बांद्रा में 5 करोड़ रुपये का एक प्लॉट भी शामिल है। इसके अलावा भायखला में 31 फ्लैट और बांद्रा में 5 करोड़ के दो फ्लैट भी शामिल हैं। आयकर विभाग ने जाधव पर ये कार्रवाई टैक्स चोरी को लेकर की गई है। बीते एक साल में ये आयकर विभाग की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

Published

on

यशवंत जाधव

नई दिल्ली। शिवसेना नेता और बीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव पर आयकर विभाग (IT) ने बड़ी कार्यवाही की है। दरअसल, विभाग ने यशवंत जाधव की करीब 41 संपत्तियां कुर्क की हैं। विभाग की तरफ से जिन संपत्तियों को जब्त किया गया है उनमें बांद्रा में 5 करोड़ रुपये का एक प्लॉट भी शामिल है। इसके अलावा भायखला में 31 फ्लैट और बांद्रा में 5 करोड़ के दो फ्लैट भी शामिल हैं। आयकर विभाग ने जाधव पर ये कार्रवाई टैक्स चोरी को लेकर की गई है। बीते एक साल में ये आयकर विभाग की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

income tax

विभाग के अधिकारियों को जाधव के बीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष होने के दौरान सभी संपत्तियों के अधिग्रहण की आशंका है। विभाग के सूत्रों का ये कहना है कि जिस संपत्तियों को कुर्क किया गया है वो यशवंत जाधव, उनके परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के नाम पर पंजीकृत हैं। एक होटल का नाम शिवसेना विधायक और जाधव की पत्नी यामिनी जाधव की मां सुनंदा मोहिते के नाम पर रखा हुआ है।

बयान दर्ज कराने नहीं आए आरोपी के सहयोगी

विभाग की तरफ से शिवसेना नेता विलास मोहिते और विनीत जाधव के करीबी सहयोगियों को अपना बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया था, लेकिन कोई भी वहां पेश नहीं हुआ। सूत्रों का कहना है कि विलास मोहिते यशवंत जाधव की बीएमसी के काम की देखरेख करते थे, जबकि विनीत जाधव बिमल अग्रवाल की कंपनी न्यूजहॉक मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement