Delhi: ऑटो रिक्शा और टैक्सी से सफर करने वालों को तगड़ा झटका, दिल्ली सरकार ने बढ़ाया किराया, यहां देखिए लिस्ट

इसी तरह से इसके साथ ही डेढ़ किलोमीटर के बाद प्रति किलोमीटर का किराया 9.5 की जगह 11 रुपये कर दिया गया है। वहीं, रात्रि शुल्क में कोई इजाफा नहीं किया गया है। रात्रि शुल्क पहले के मुताबिक, 25 रुपए ही देना होगा।  उधर, ऑटो का किराया 25 की जगह 30 रुपए कर दिया गया है, जिससे दैनिक यात्रियों को तगड़ा झटका लगा है।

सचिन कुमार Written by: October 28, 2022 9:58 pm

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अब ऑटो रिक्शा और टैक्सी से सफर करने वाले लोगों को तगड़ा झटका लगने वाला है, क्योंकि अब आपको ऑटो रिक्शा और टैक्सी से सफर करने के लिए अपनी जेब ढीली करनी होगी। दरअसल, दिल्ली सरकार ने समय और दूरी के हिसाब से किराए में वृद्धि की है। हम आपको आगे वो पूरी लिस्ट दिखाएंगे, लेकिन उससे पहले आप यह जान लीजिए कि पहले जहां डेढ किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए ऑटो रिक्शा चालक को 25 रुपए देने पड़ते थे, वहीं अब 30 रुपए देने होंगे।

first prepaid auto rickshaw stand, लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर पहला प्रीपेड ऑटो  रिक्शा स्टैंड शुरू, और जगह भी शुरू होंगे प्रीपेड ऑटो रिक्शा स्टैंड - first  prepaid ...

इसके साथ ही डेढ़ किलोमीटर के बाद प्रति किलोमीटर का किराया 9.5 की जगह 11 रुपये कर दिया गया है। वहीं, रात्रि शुल्क में कोई इजाफा नहीं किया गया है। रात्रि शुल्क पहले के मुताबिक, 25 रुपए ही देना होगा।  उधर, ऑटो का किराया 25 की जगह 30 रुपए कर दिया गया है, जिससे दैनिक यात्रियों को तगड़ा झटका लगा है। वहीं, अगर एसी और नॉन एसी के किराए की बात करें, तो 1 किमी के बाद नॉन एसी टैक्सी का किराया 14 रुपए प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 17 रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया गया है।

उधर, एसी का किराया 16 से बढ़ाकर 20 रूपए कर दिया। वहीं, पहले के किराए के स्लैब की बात करें, तो 1 किलोमीटर के लिए 25 रुपए देना होता था। जिसे अब बढ़ाकर 40 रुपए कर दिया गया है। बहरहाल, दिल्ली सरकार द्वारा की गई उक्त वृद्धि के बाद यात्रियों की क्या प्रतिक्रिया रहती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Latest