अमित शाह ने रद्द किया पश्चिम बंगाल का दौरा, तो BJP चार्टर्ड प्लेन से TMC के बागी नेताओं को ले आई दिल्ली

West Bengal Politics: जहां पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) की पार्टी TMC से लोगों का भाजपा में जाने का सिलसिला जारी है। बता दें कि ममता के सत्ता में आने से पहले रुद्रनील सीपीआई (एम) समर्थक थे लेकिन जैसे ही राज्य में टीएमसी की सरकार बनी वो ममता के साथ हो गए।

Avatar Written by: January 30, 2021 5:01 pm
West Bengal TMC Leader

नई दिल्ली। शुक्रवार को दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास एक कम तीव्रता वाला ब्लास्ट होने की वजह से गृह मंत्री अमित शाह एक्शन में नजर आ रहे हैं। इस ब्लास्ट के चलते उन्होंने पश्चिम बंगाल कीअपनी यात्रा रद्द कर दी। उनकी ये यात्रा ऐसे में समय में रद्द हुई है जब पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में आने का सिलसिला जारी है। हालांकि इस यात्रा के रद्द होने के बाद भी भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं का कार्यक्रम नहीं रुका। दरअसल शनिवार दोपहर बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बागी नेताओं को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली भेज दिया है। गौरतलब है कि शनिवार दोपहर 4.10 मिनट पर कोलकाता से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वालों में बंगाल के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी भी शामिल थे। टीएमसी से इस्तीफा देने वालों में हावड़ा के डोमजूर विधानसभा सीट से विधायक राजीब बनर्जी का नाम शामिल हो चुका है। बता दें कि उन्होंने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया।

Amit Shah

इसके साथ में हवाड़ा के बल्ली से विधायक वैशाली डालमिया जिन्हें हाल ही में टीएमसी ने पार्टी से बाहर कर दिया था, हुगली जिले के उत्तरपारा से विधायक प्रबीण घोषाल, हावड़ा शहर के पूर्व मेयर राथिन चक्रवर्ती, राणाघाट से पूर्व विधायक पार्थ सारथी चटर्जी और अभिनेता रुद्रनील घोष शामिल हैं। घोष हाल ही में टीएमएसी के खिलाफ बोलना शुरू किया था।

जहां पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में ममता बनर्जी की पार्टी TMC से लोगों का भाजपा में जाने का सिलसिला जारी है। बता दें कि ममता के सत्ता में आने से पहले रुद्रनील सीपीआई (एम) समर्थक थे लेकिन जैसे ही राज्य में टीएमसी की सरकार बनी वो ममता के साथ हो गए। वहीं, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी वैशाली डालमिया जिन्होंने साल 2016 में ही राजनीति ज्वाइन की थीं।

Amit Shah Mamta Banerjee

 

शुक्रवार रात 11 बजे गृह मंत्री अमित शाह को कोलकाता पहुंचना था, लेकिन दिल्ली में इजरायली दूतावास के नजदीक हुए आईईडी ब्लास्ट के बाद सुरक्षा को देखते हुए उन्होंने अपनी यह यात्रा रद्द कर दी। शनिवार रात बंगाल पहुंचने वाले अमित शाह रविवार दोपहर हावड़ा जिले में पार्टी की एक रैली में टीएमसी के असंतुष्ट नेताओं का स्वागत करने वाले थे।

वहीं वैशाली डालमिया ने कहा कि, हम दिल्ली से कल लौटेंगे और हावड़ा में रैली में हिस्सा लेंगे। हमारे पास TMC छोड़ने के अलावा कोई रास्ता नहीं था। बंगाल बीजेपी नेताओं ने कहा कि हावड़ा में रविवार को एक रैली का आयोजन किया जाएगा। रैली को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संबोधित भी कर सकते हैं। राजनाथ सिंह का शनिवार रात को कोलकाता पहुंचने का कार्यक्रम है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost