Connect with us

देश

Bihar: बिहार में BJP का मास्टर गेम प्लान, सीधा RJD के गढ़ में सेंधमारी के लिए तैयार अमित शाह, जानें क्यों खास है सीमांचल

Bihar: आज से अमित शाह बिहार के दो दिवसीय दौरे पर हैं। ये अमित शाह का पहला दौरा है जब से नीतीश की जेडीयू और  बीजेपी का गठबंधन टूटा है। आज शाह  सीमांचल के पूर्णिया में मेगा रैली करने वाले हैं

Published

on

AMIT SHAH

नई दिल्ली। सभी पार्टियां 2024 के चुनावों को देखते हुए अपनी कमर कस रही हैं।एड़ी-चोटी का जोर लगाकर अपना आधिपत्य साबित करने के लिए  पार्टियां लगभग मैदान में उतर चुकी हैं। इसी कड़ी में बीजेपी भी चुनावी मैदान में एक्टिव हो चुकी है। खासकर बिहार में बीजेपी मेगा प्लान के साथ उतरी हैं। आज से अमित शाह बिहार की सियासत में भूचाल लाने के लिए मिशन-2024 का आगाज कर रहे हैं। अमित शाह आज मुस्लिम बहुल माने जाने वाले सीमांचल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं। इस बार हिंदुत्व की जगह बीजेपी  मुस्लिम बहुल इलाके से रैली की शुरुआत करने वाली है।

AMIT SHAH

दो दिवसीय दौरे पर अमित शाह

आज से अमित शाह बिहार के दो दिवसीय दौरे पर हैं। ये अमित शाह का पहला दौरा है जब से नीतीश की जेडीयू और  बीजेपी का गठबंधन टूटा है। आज शाह  सीमांचल के पूर्णिया में मेगा रैली करने वाले हैं जबकि कल यानी शनिवार को किशनगंज में रैली करने वाले हैं। इसमें खास बात ये है कि जिन इलाकों में बीजेपी रैली करने वाली है उन्हें आरजेडी का यादव-मुस्लिम गढ़ के रूप में देखा जाता है। आरजेडी की जीत में इन इलाकों का सबसे ज्यादा योगदान रहा है। ऐसे में विपक्षी पार्टियां अमित शाह के दौरे को लेकर कई तरह के सवाल भी किए जा रहे हैं।

Amit Shah Nitish kumar

अमित शाह का यूपी मिशन

जेडीयू से गठबंधन टूटने के बाद अब बीजेपी अकेले मैदान में उतरी है। 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी इस बार इन इलाकों में सेंधमारी की कोशिश करेगी जिन्हें आरजेडी का गढ़ कहा जाता है। गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने रातो-रात पाला बदलकर बीजेपी को बड़ा झटका दिया था और आरजेडी के साथ गठबंधन कर दोबारा सत्ता पर काबिज हुई थी।ऐसे में बिहार में कमल खिलाने के लिए बिहार में पार्टी को नई रूपरेखा तैयार करनी पड़ेगी और उसकी शुरुआत अमित शाह आज से कर चुके हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement