Connect with us

देश

Uttarakhand: क्या उत्तराखंड के मंत्रिमंडल में होने वाला है बड़ा फेरबदल? सीएम धामी की भाजपा विधायकों के साथ बंद कमरे में मुलाक़ात ने बढ़ाई सियासी हलचल

बीते दिनों दिल्ली दौरे के दौरान पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी, जिसके बाद से माना जा रहा है कि आगामी दिनों में कैबिनेट में विस्तार देखने को मिल सकता है।

Published

on

नई दिल्ली। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आजकल मुलाकातों की दरिया में सराबोर हो चुके हैं। कभी दिल्ली में अपनी आमद दर्ज कराकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुखातिब हो रहे हैं, तो कभी देवभूमि जाकर पार्टी पदाधिकारियों से स्थिति का हाल जान रहे हैं। उनकी ताबड़तोड़ मुलाकातों ने सूबे की राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ा दी है। अब ऐसी स्थिति में जिस तरह सीएम पुष्कर सिंह धामी मुलाकातों में मशगूल हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी दिनों में प्रदेश में कैबिनेट में विस्तार की संभावनाएं जन्म ले सकती हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो जहां एक तरफ मंत्रिमंडल से कुछ नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है, तो वहीं कुछ नए चेहरों को जगह दी जा सकती है, लेकिन यहां गौर करने वाली बात है कि अभी इस संदर्भ में पार्टी के किसी भी वरिष्ठ नेताओं की ओर से कोई भी पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। यह सभी बातें अभी उपरोक्त कयासों और चर्चाओं पर ही आधारित हैं। लेकिन, पिछले कुछ दिनों से सूबे के मुखिया मुलाकातों के बहाने सक्रिय हो चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी दिनों में प्रदेश कैबिनेट बैठक में बड़ी फेरबदल देखने को मिल सकती है।

आपको बता दें कि बीते दिनों दिल्ली दौरे के दौरान पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी, जिसके बाद से माना जा रहा है कि आगामी दिनों में कैबिनेट में विस्तार देखने को मिल सकता है। दिल्ली के दौरे के बाद उत्तराखंड रुख करने के दौरान उन्होंने बीजेपी के प्रदेश प्रभारी और अध्यक्ष सहित कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी, जिसके बाद इस बात के कयास तेज हो गए कि आगामी दिनों में उत्तराखंड की राजनीति में कुछ बड़ा तूफान देखने को मिल सकता है।

Pushkar Singh Dhami BJP

सीएम धामी के कुछ करीबी नेताओं का कहना है कि इन बैठकों का उत्तराखंड की राजनीति में से कोई लेना नहीं है। यह उनकी महज औपचारिक मुलाकात रही है। बहरहाल, इन मुलाकातों के बीच आगामी दिनों में प्रदेश में राजनीतिक दिशा क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement