काम करने लगा है हरजीत सिंह का हाथ, निहंगों ने तलवार से काट दी थी कलाई, मुख्यमंत्री ने शेयर किया वीडियो

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा ‘पीजीआई में सब इंस्‍पेक्‍टर हरजीत सिंह के हाथ का ऑपरेशन हुए दो हफ्ते पूरे हो चुके हैं।

Avatar Written by: April 27, 2020 5:10 pm

चंडीगढ़। कुछ समय पहले पंजाब में पटियाला में जनता कर्फ्यू वाले दिन पंजाब पुलिस के एक जवान पर कुछ निहंग सिखों ने हमला कर दिया था। इस जानलेवा हमले में निहंगों ने तलवार से एएसआई हरजीत सिंह का ड्यूटी के दौरान हाथ काट दिया था। इसके बाद हरजीत की बहादुरी की चर्चा हर तरफ हुई थी। खुद मुख्यमंत्री ने इस मामले पर कठोर कार्रवाई के निर्देश देते हुए हरजीत को उनके ड्यूटी के प्रति समर्पण की वजह से प्रमोट किया था। उनका इलाज पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा था।

patiala

हरजीत सिंह का हाथ धीरे-धीरे काम करने लगा है। खुद मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने इस बात की जानकारी दी है। हरजीत सिंह इस समय पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती हैं। पंजाब पुलिस ने उनके अनुकरणीय साहस के लिए उन्‍हें असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर से सब इंस्पेक्टर रैंक (एसअई) पर पदोन्नत कर दिया है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा ‘पीजीआई में सब इंस्‍पेक्‍टर हरजीत सिंह के हाथ का ऑपरेशन हुए दो हफ्ते पूरे हो चुके हैं। मुझे यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि उनके स्‍वास्‍थ्‍य में तेजी से सुधार हो रहा है और उनके हाथ ने दोबारा धीरे-धीरे काम करना शुरू कर दिया है। मैं साहसी हरजीत सिंह का यह वीडियो आपके सबके साथ साझा कर रहा हूं।’

गौरतलब है कि आज करीब 80 हजार पंजाब पुलिस के जवानों के सीने पर एक ही नाम का बैज दिखा- हरजीत सिंह। पंजाब पुलिस का हर जवान एसआई हरजीत की बहादुरी को अनूठे ढंग से सलाम कर रहा है।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने भी अपनी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैज लगाया। हरजीत सिंह पंजाब पुलिस में किसी हीरो की तरह बन चुके हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost