Connect with us

देश

Land For Job Scam: नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में CBI ने लालू यादव के खिलाफ कसा शिकंजा, दाखिल की चार्जशीट

दरअसल, लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने यूपीए सरकार में 2004 से 2009 में रेल मंत्री रहने के दौरान रेलवे में आवेदकों को नौकरी देने के नाम पर उनसे जमीनें हासिल की थी। सीबीआई के मुताबिक, प्राप्त दस्तावेजों के मुताबिक यह जमीनें राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर पाई गई हैं।

Published

on

नई दिल्ली।‘कहते हैं कि जैसी करनी वैसी भरनी’। हिंदी का यह सर्वविख्यात मुहावरा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की वर्तमान स्थिति पर बिल्कुल सटीक बैठता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जॉब के बदले जमीन घोटाला मामले में आरोपपत्र दायर किया है। आरोपपत्र में लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देबी, बेटी मीसा भारती सहित डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम शामिल है। इसके अलावा आरोपपत्र में तत्कालीन जीएम का नाम भी शामिल है। इस आरोपपत्र में 14 लोगों का नाम शामिल हैं। बहरहाल, अब आगामी दिनों में सीबीआई लालू परिवार के खिलाफ क्या कुछ कार्रवाई करती है और अपने बचाव में लालू परिवार की ओर से क्या कुछ दलीलें पेश की जाती हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। लेकिन, आइए उससे पहले ये जान लेते हैं कि आखिर यह पूरा माजरा क्या है? जिसमें लालू परिवार के खिलाफ सीबीआई की ओर से आरोपपत्र दायर किया गया है। आइए, जानते हैं।

CBI files chargesheet against Laloo Yadav in Land For Job Scam | Lalu  Prasad Yadav: लालू प्रसाद यादव के खिलाफ CBI ने इस मामले में दाखिल की  चार्जशीट, राबड़ी-मीसा का भी नाम

जानें पूरा माजरा

दरअसल, लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने यूपीए सरकार में 2004 से 2009 में रेल मंत्री रहने के दौरान रेलवे में आवेदकों को नौकरी देने के नाम पर उनसे जमीनें हासिल की थी। सीबीआई के मुताबिक, प्राप्त दस्तावेजों के मुताबिक यह जमीनें राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर पाई गई हैं। बहरहाल, सीबीआई ने मामले को संज्ञान में लेने के बाद लालू परिवार के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला शुरू कर दिया है। अब आगामी दिनों में लालू परिवार के खिलाफ क्या कुछ कार्रवाई की जाती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। ध्यान रहे कि रेल भर्ती से जुड़े एक और घोटाले का आरोप यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहे पवन बंसल के भांजे विजय सिंगला पर भी लगा है। यही नहीं, विजय सिंगला पर मनी लॉन्ड्रिंग के भी आरोप लग चुके हैं।


बता दें कि इससे पूर्व लालू यादव चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिए जा चके हैं। अब आगामी दिनों में जॉब फॉर लैंड मामले में सीबीआई की ओर से लालू परिवार के खिलाफ क्या कुछ कार्रवाई की जाती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के ल लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Advertisement
Advertisement