Connect with us

देश

Karti Chidambaram: बुरे फंसे कांग्रेस नेता चिदंबरम के बेटे कार्ति, चीन से जुड़ा कनेक्शन, होगा पर्दाफाश

Published

on

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) मुश्किलों में घिर गए हैं। कार्ति चिदंबरम पर सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) ने शिकंजा कसा है। दरअसल, मंगलवार की सुबह जांच एजेंसी सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) ने पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के कई ठिकानों पर छापे मारे हैं। सूत्रों के अनुसार, कार्ति के घर और दफ्तर पर सीबीआई ने छापे मारे हैं। बताया जा रहा है कि,  सीबीआई ने कार्ति पर कथित विदेशी निवेश को लेकर यह सख्त एक्शन लिया है। इसी बीच अब कार्ति चिदंबरम के छापेमारी से जुड़ी एक और बड़ी जानकारी सामने आई है। अब इस मामले में चीनी कनेक्शन भी सामने आ रहा है। बता दें कि इससे पहले भी कार्ति के ठिकानों पर सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कई बार छापे मारे थे। आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग के मसलों पर तब छापे मारे गए थे।

खबरों के मुताबिक, CBI ने कार्ति के 9 ठिकानों पर छापेमारी की हैं।  मुंबई और तमिलनाडु में 3-3 स्थानों पर छापेमारी जारी है। इसके अलावा पंजाब, कर्नाटक और ओडिशा में 1-1 जगह छापेमारी की है। कांग्रेस नेता के बेटे कार्ति चिदंबरम पर आरोप है कि एक प्रोजेक्ट के लिए 250 से ज्यादा चीनी वर्कर्स का वीजा जारी करवाया था जिसके लिए उन्होंने 50 लाख रुपए की घूस भी ली थी। कार्ति ने कथित तौर पर तलवंडी साबो पावर लिमिटेड प्रोजेक्ट के लिए काम कर रहे चीनी इंजीनियर्स से पैसे लेकर उनका वीजा जारी करवाया था।

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई ने कार्ति के खिलाफ 2010-2014 के बीच कथित तौर पर विदेशी फंड प्राप्त करने को लेकर एक नया मामला दर्ज किया है। आपको बता दें कि उस दौरान देश में यूपीए की सरकार थी। अब मामला सामने आने के बाद कांग्रेस नेता की मुश्किलें बढ़ सकती है।

इससे पहले सीबीआई की रेड पर कार्ति चिदंबरम की प्रतिक्रिया सामने आई थी। कार्ति ने ट्वीट का अपना दर्द बयां करते हुए लिखा, ”यह कितनी बार हुआ है, मैं गिनती भी भूल गया हूं। इसका एक रिकॉर्ड होना चाहिए।”

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement