खुल गई ड्रैगन की पोल : गलवान घाटी की तस्वीरें आ गई सामने, मारे गए थे इतने सैनिक

सोशल मीडिया(Social Media) में ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जो गलवान(Galwan) में मारे गए चीनी सैनिकों के कब्र की बताई जा रही है। इनमें साफ देखा जा सकता है कि एक जगह पर 35 से अधिक सैनिकों की कब्र है।

Avatar Written by: August 31, 2020 12:28 pm

नई दिल्ली। बीते 15 जून को गलवान घाटी में चीन की नापाक हरकत की वजह से भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में दोनों पक्षों के सैनिक हताहत हुए थे। जहां भारत के 20 सैनिक शहीद हुए थे तो वहीं चीन अपने सैनिकों की मौत का आंकड़ा छुपा रहा था। फिलहाल चीन की ये चाल ज्यादा दिन तक सच को छिपा नहीं पाई। बता दें कि अब चीन की पोल खुल चुकी है।

china Soldiers grave found

बता दें कि पूर्वी लद्दाख की गलवान वैली में 15 जून की आधी रात को हुई हिंसक झड़प में मारे गए चीनी सैनिकों की संख्या का सबसे बड़ा सबूत सामने आया है। अभी तक चीन ने यह नहीं बताया है कि उसके कितने सैनिक यहां मारे गए हैं लेकिन लगातार मीडिया में खबर थी कि चीन के 35 से अधिक सैनिक मारे गए हैं। अब इस दावे पर मुहर लगती नजर आ रही है।

chinese soldiers tombs

सोशल मीडिया में ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जो गलवान में मारे गए चीनी सैनिकों के कब्र की बताई जा रही है। इनमें साफ देखा जा सकता है कि एक जगह पर 35 से अधिक सैनिकों की कब्र है।

Narendra Modi Xi jin ping China

गौरतलब है कि गलवान में हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। गलवान में हुई हिंसा के बाद पीएम मोदी ने बयान देते हुए कहा था, ‘मैं देश को भरोसा दिलाना चाहता हूँ, हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएंगा। हमारे लिए भारत की अखंडता और संप्रभुता सर्वोच्च है, और इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी नहीं रोक सकता। इस बारे में किसी को भी जरा भी भ्रम या संदेह नहीं होना चाहिए। भारत शांति चाहता है। लेकिन भारत को उकसाने पर हर हाल में निर्णायक जवाब भी दिया जाएगा। देश को इस बात का गर्व होगा की हमारे सैनिक मारते मारते मरे हैं।’