कांग्रेस ने कहा कर्नाटक सरकार के खिलाफ लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव तो सीएम येदियुरप्पा ने दिया ये जवाब

Karnataka CM BS Yediyurappa : कर्नाटक (Karnataka) में एक बार फिर से सियासी माहौल गर्माया हुआ है। दरअसल राज्य की येदियुरप्पा सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। विधानसभा के अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े ने इसकी पुष्टि की है।

Avatar Written by: September 25, 2020 7:53 pm
BS Yediyurappa

नई दिल्ली। कर्नाटक (Karnataka) में एक बार फिर से सियासी माहौल गर्माया हुआ है। दरअसल राज्य की येदियुरप्पा सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। विधानसभा के अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े ने इसकी पुष्टि की है। कांग्रेस के इस अविश्वास प्रस्ताव में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yediyurappa) समेत उनके मंत्रियों के इस्तीफे की मांग की गई है। यह नोटिस कांग्रेस नेता सिद्धारमैया द्वारा दिया गया है। वहीं विपक्ष द्वारा दिए गए इस अविश्वास प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बड़ी बात कही है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “हर 6 महीने में एक बार उन्हें अविश्वास प्रस्ताव को स्थानांतरित करना चाहिए ताकि मैं एक और 6 महीने के लिए सुरक्षित रह सकूं।”

BS Yediyurappa

वहीं दूसरी ओर इस मामले में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का बयान सामने आया है। कुमारस्वामी ने कहा कि “अभी तक कांग्रेस के किसी भी मित्र ने हमसे संपर्क नहीं किया है। कल जब अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था, तब भी किसी ने हमसे सलाह नहीं ली थी। मुझे लगता है कि जिस तरह से वे व्यवहार कर रहे हैं, वे हमारा समर्थन नहीं चाहते हैं। उन्हें लगता है कि वे इसे स्वतंत्र रूप से लड़ सकते हैं।”

kumarswamy

बता दें कि सिद्धारमैया ने कहा कि मौजूदा येदियुरप्पा सरकार पर से लोगों का भरोसा उठ गया है। इसके साथ ही सरकार के मंत्रियों पर भी किसी को विश्वास नहीं है। इसलिए उन्हें सरकार में रहने का कोई हक नहीं है। जिस पर बीजेपी कि तरफ से कहा गया कि कांग्रेस का यह कदम महज एक ‘‘राजनीतिक हथकंडा’’ है और विपक्षी दल के पास पर्याप्त संख्या बल नहीं है।