Yogi Adityanath : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर की बैठक, अफसरों को दिए ये निर्देश

Yogi Adityanath : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोविड-19 (Covid-19) पर प्रभावी नियंत्रण के लिए प्रोएक्टिव होकर कार्य करने पर बल दिया है।

Avatar Written by: October 1, 2020 4:49 pm
CM Yogi Adityanath

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोविड-19 (Covid-19) पर प्रभावी नियंत्रण के लिए प्रोएक्टिव होकर कार्य करने पर बल दिया है। उनका कहना है कि कोविड-19 की रिकवरी दर (Recovery Rate) को और बेहतर करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं। लखनऊ और कानपुर में विशेष ध्यान देते हुए रिकवरी दर में और वृद्धि की जाए। इसके अलावा सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि फर्रुखाबाद में पाॅजिटिविटी दर को कम करने के लिए मेडिकल टीम भेजी जाए। सीएम योगी के मुताबिक, कोविड चिकित्सालयों में भर्ती मरीजों से भी CM हेल्पलाइन द्वारा संवाद किया जाए।

Yogi Sarkar

इसके अलावा सीएम का कहना है कि जनपद में एल-2 कोविड चिकित्सालय को तत्काल क्रियाशील किया जाए। जनपद जालौन में कोविड-19 के मरीजों का बेहतर उपचार हो। सुलभ कराने के लिए नए एनेस्थीसियोलाॅजिस्ट की तैनाती की जाए।

CORONAVIRUS

अनलाॅक गाइडलाइन्स को लागू करने के निर्देश

सीएम योगी ने अनलाॅक व्यवस्था के संबंध में गाइडलाइन्स को तत्काल लागू करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उनका कहना है कि सर्विलांस गतिविधियों को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। जनरल ओपीडी संचालित करने वाले अस्पताल एवं चिकित्सक, कोविड-19 की स्क्रीनिंग के पश्चात ही रोगियों का उपचार करें।