UP: सीएम योगी ने पॉलीटेक्निक संस्थानों में ‘लैंग्वेज लैब’ की स्थापना के लिए दी 175 लाख रुपए की मंजूरी

UP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेश के 10 पॉलीटेक्निक संस्थानों में ‘लैंग्वेज लैब’ (Language Lab) की स्थापना के लिए धनराशि 175 लाख रुपए की मंजूरी दी है।

Avatar Written by: November 7, 2020 1:05 pm
Yogi meeting

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेश के 10 पॉलीटेक्निक संस्थानों में ‘लैंग्वेज लैब’ (Language Lab) की स्थापना के लिए धनराशि 175 लाख रुपए की मंजूरी दी है। युवाओं को उच्च गुणवत्तापरक तकनीकी शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित सीएम ने प्रदेश के 10 जिलों में स्थापित पॉलीटेक्निक संस्थानों में ‘लैंग्वेज लैब’ की स्थापना के लिए 175 लाख रुपए की मंजूरी दी है।

CM Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से राजकीय पॉलीटेक्निक, इटावा, संजय गांधी पालीटेक्निक, अमेठी, सावित्रीबाई फुले राजकीय पालीटेक्निक, आजमगढ़ के अलावा एससीएसपी योजनांतर्गत जनपद कानपुर देहात, कौशाम्बी, श्रावस्ती, शामली, कुशीनगर, संतकबीरनगर और कासगंज में स्थापित एमएमआईटी के छात्रों को लाभ होगा।

लैब का सर्वाधिक लाभ छात्राओं को नौकरी में मिलेगा। अक्सर कम्युनिकेशन स्किल मजबूत न होने के चलते विद्यार्थियों में आत्मविश्वास की कमी देखी जाती है। ऐसे में इस लैब से विद्यार्थियों को काफी लाभ मिलेगा। लैंग्वेज लैब में छात्र भाषा पर अपनी पकड़ आसानी से मजबूत बना सकेंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost