कोविड-19 के सम्बन्ध में शासन की गाइडलाइन्स का हर हाल में किया जाए पालन : CM योगी

Corona Guideline : मुख्यमंत्री योगी(CM Yogi) ने कहा कि जनपद लखनऊ, वाराणसी तथा गोरखपुर में विशेष सतर्कता बरती जाए। इन जनपदों में कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की जाए।

Avatar Written by: December 12, 2020 7:32 pm
CM Yogi Adityanath

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच जन-जन तक बनाने के लिए ई-संजीवनी एप के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के सम्बन्ध में शासन की गाइडलाइन्स का पालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। कोविड-19 के बचाव व उपचार के सम्बन्ध में प्रभावी व्यवस्था निरन्तर बनाए रखी जाए। मुख्यमंत्री योगी आज यहां अपने सरकारी आवास पर बुलाई एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के बारे में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। प्रमुख चैराहों, बाजारों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के द्वारा लोगों को कोविड-19 से बचाव की जानकारी दी जाए।

CM Yogi

उन्होंने मास्क के अनिवार्य उपयोग के लिए लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जनपद लखनऊ, वाराणसी तथा गोरखपुर में विशेष सतर्कता बरती जाए। इन जनपदों में कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा प्रतिदिन नियमित रूप से सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आहूत करते हुए कार्यों की समीक्षा की जाए और आगे की रणनीति बनायी जाए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि नए मेडिकल काॅलेजों का निर्माण समय सीमा के तहत किया जाए। जिन नए मेडिकल काॅलेज के प्रस्ताव आए है, उनको समय से पूरा करने के लिए कार्ययोजना तैयार की जाए।

CM Yogi Meeting

इस बैठक में मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, औद्योगिक एवं अवस्थापना आयुक्त आलोक टण्डन, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी0 अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost