Prayagraj: जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत पर सीएम योगी हुए सख्त, दिए कठोर कार्रवाई के निर्देश

Prayagraj Poisonous Liquor: सीएम योगी(CM Yogi) ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है। इतना ही नहीं, उन्होंने इस घटना में लिप्त दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश भी दिए हैं।

Avatar Written by: November 21, 2020 6:51 pm
CM Yogi Angry

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में जहरीली शराब से हुई मौत का मामला अभी चर्चा में ही आया था कि अब प्रयागराज इसी मामले को लेकर सुर्खियों छा गया है। बता दें कि प्रयागराज के फूलपुर में सरकारी देशी शराब के ठेके की शराब पीने की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई है। इसकी वजह से 13 और लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। बता दें कि इन सभी को प्रयागराज स्थित स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर प्रयागराज के डीएम, एसएसपी और आबकारी विभाग के अधिकारी पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। घटना की सूचना पाकर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद प्रयागराज में जहरीली शराब से हुई लोगों की मृत्यु की घटना को अत्यन्त गम्भीरता लिया है। सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है। इतना ही नहीं, उन्होंने इस घटना में लिप्त दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश भी दिए हैं।

yogi order

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने इस घटना में सभी सम्बन्धित की जवाबदेही तय करते हुए इनके खिलाफ कठोर दण्डात्मक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह निर्देश भी दिए है कि जहरीली शराब बेचने में लिप्त लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए ऐसे लोगों की सम्पत्ति जब्त की जाए। जब्त की गई सम्पत्ति की नीलामी करते हुए उससे प्राप्त धनराशि से पीड़ित परिवारों की मदद की जाए।

Prayagraj Liquor

जानकारी के मुताबिक प्रयागराज जिले के फूलपुर के अमिलिया गांव तिराहे पर अगरापट्टी की रहने वाले रामबाबू जायसवाल दुकान के नाम से देशी शराब का ठेका है। यहां हर दिन की तरह शुक्रवार की शाम से शराब पीने वालों की भीड़ लगी थी। भीड़ में ही कुछ लोग शराब पीने के कुछ देर बाद अचानक से एक-एक कर जमीन पर गिरने लगे। इस माहौल को देख अन्य शराब पी रहे लोगों में भगदड़ सी मच गई। आलम यह रहा कि लोग जहरीली शराब का शोर मचाकर बोतल फेंककर भागने लगे।