Coronavirus: सीएम योगी ने दिया निर्देश, यूपी के इस जिले में कोरोना को लेकर विशेष सतर्कता बरतें

Corona Virus: कोरोना(Corona) के अलावा भी सीएम योगी(CM Yogi) ने बैठक में किसानों को लेकर भी अहम निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि धान क्रय केन्दों का नियमित निरीक्षण करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को कोई असुविधा न हो।

Avatar Written by: October 19, 2020 7:13 pm
CM Yogi Adityanath

नई दिल्ली। देश में कोरोना की रफ्तार कम नजर तो आ रही है लेकिन फिर भी इसको लेकर एहतियात बरतने की बार बार अपील सरकार की तरफ से की जा रही है। उत्तर प्रदेश में कोरोना के हालात पर कंट्रोल करने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या में कमी आने पर संतोष व्यक्त करते हुए महामारी से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। ‘अनलॉक’ व्यवस्था की समीक्षा को लेकर हुई एक उच्चस्तरीय बैठक के दौरान उन्होंने यह निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि जनपद लखनऊ में कोविड-19 के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरती जानी चाहिए। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभा कोविड अस्पतालों से नियमित संवाद रखें तथा लोगों के ठीक होने की दर को और बेहतर करने का प्रयास करें। कोरोना के अलावा भी सीएम योगी ने बैठक में किसानों को लेकर भी अहम निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि धान क्रय केन्दों का नियमित निरीक्षण करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को कोई असुविधा न हो।

yogi

इसके अलावा उन्होंने गो-आश्रय स्थलों की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए और कहा कि इन केंद्रों में मौजूद गोवंश के लिए चारे आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा उनका नियमित स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जाए।

cm yogi 4

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव(सूचना) ने बताया कि प्रदेश में धान क्रय का कार्य तेजी से चल रहा है। अभी तक 1,04,400 मीट्रिक टन धान की खरीद की जा चुकी है, पिछले साल इसी समय में 11,988 मीट्रिक टन धान की खरीद हुई थी। मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों से धान खरीद की समीक्षा करेंगे।