UP: सीएम योगी का बड़ा कदम, किया 24 नए संस्कृत सरकारी कॉलेज खोलने का ऐलान

UP: शासन की तरफ से सरकारी संस्कृत कॉलेजों को खोलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बहरहाल, अब आगामी दिनों में प्रदेश सरकार की तरफ  से संस्कृत शिक्षा के मोर्चे पर क्या कुछ कदम उठाए जाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। 

सचिन कुमार Written by: February 7, 2023 2:23 pm
CM YOGI

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनवरत भारतीय संस्कृति को पुनर्जीवित करने में जुटे हैं। इस दिशा में उन्होंने कई कदम उठाए हैं। अब इस बीच उन्होंने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, सीएम योगी ने प्रदेश में 24 नए संस्कृत कॉलेज खोलने का ऐलान किया है। बता दें कि अभी प्रदेश में 2 सरकारी संस्कृत कॉलेज संचालित हो रहे हैं। इसके अलावा यूपी के माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने ज़िला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिख कर संस्कृत कॉलेज के लिए ज़मीन चिह्नित करने को कहा है।

इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने सेकेंडरी शिक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में कई कदम उठाने का ऐलान किया है। उधर, शासन की तरफ से सरकारी संस्कृत कॉलेजों को खोलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बहरहाल, अब आगामी दिनों में प्रदेश सरकार की तरफ  से संस्कृत शिक्षा के मोर्चे पर क्या कुछ कदम उठाए जाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। आपको बता दें कि यह कोई पहली मर्तबा नहीं है कि जब सीएम योगी ने शिक्षा के मोर्चे पर कई कदम उठाए हैं, बल्कि इससे पहले भी वे कई कदम उठा चुके हैं, जो कि काफी उपयोगी भी अपने ध्येय को लेकर साबित हुए हैं।

CM Yogi

अब ऐसी स्थिति में माना जा रहा है कि सरकार की तरफ से शिक्षा के मोर्चे पर उठाया गया उक्त कदम कितना उपयोगी साबित हो पाता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Latest