Connect with us

देश

Video: राजस्थान में गिर सकती है कांग्रेस सरकार!, CM गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा का बड़ा बयान

Rajasthan: दरअसल मीडिया से बात करते हुए संयम लोढ़ा ने कहा कि, विधायकों के अनुरूप होगा तो सरकार चलेगी। अगर विधायक के अनुरूप भावना नहीं होगी तो सरकार चल सकती है क्या। अगर विधायकों के अनुरूप भावना से निर्णय नहीं होगा तो सरकार गिराने का खतरा तो पैदा होगा। 

Published

on

Rahul Gandhi and Ashok Gehlot

नई दिल्ली। क्या राजस्थान में गिर सकती है कांग्रेस की सरकार? ये हम नहीं बोल रहे है बल्कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार और निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा का कहना है। दरअसल जब से अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में लड़ने का फैसला लिया है। राज्य में सियासत घमासान लगातार देखने को मिल रहा है। आज शाम को राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को चुनने के लिए कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। लेकिन प्रदेश में नए सीएम को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। नए सीएम को पार्टी के नेताओं में घमासान देखने को मिल रही है। कांग्रेस के नेता खुलकर बयानबाजी कर रहे है। इसी क्रम में अब सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने बड़ा बयान दिया है। जिसके बाद प्रदेश की सियासत में हाहाकार मच सकता है।

sachin pilot and ashok gehlot

दरअसल मीडिया से बात करते हुए सिरोही से विधायक संयम लोढ़ा ने धमकी भरे लहजे में कहा कि, विधायकों के अनुरूप होगा तो सरकार चलेगी। अगर विधायक के अनुरूप भावना नहीं होगी तो सरकार चल सकती है क्या। अगर विधायकों के अनुरूप भावना से निर्णय नहीं होगा तो सरकार गिराने का खतरा तो पैदा होगा।

संयम लोढ़ा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”हमारी मांग है कि अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने रहें। विधायकों की मर्जी से सीएम बने तो सुचारु रूप से चलेगी सरकार, ऐसा नहीं हुआ तो सरकार गिरने का खतरा।” अब उनके बयान के सामने आने के बाद प्रदेश में सियासी बवाल मच सकता है। बता दें कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले गहलोत के करीबी मंत्री शांति धारीवाल कांग्रेस के विधायकों की बैठक हुई थी। इस बैठक में भाग लेने वाले विधायकों ने अशोक गहलोत को सीएम बनाए रखने की मांग की है।

वहीं अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थकों के बीच घमासान देखने को मिल रहा है। अशोक गहलोत के समर्थक सचिन पायलट के नाम को लेकर राजी नहीं है। इससे पहले गहलोत के मंत्री सुभाष गर्ग ने सचिन पायलट के सीएम पद के दावेदारी को लेकर सवाल उठाए थे। गर्ग ने कहा, जिसने दो साल पहले सरकार गिराने की कोशिश की है। उनको ही कमान सौंपने की तैयारी की जा रही है। फिर उन 102 विधायकों का क्या होगा। जिन्होंने सरकार बचाई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement