पायलट की बगावत पर आया राहुल गांधी का पहला रिएक्शन, बोल दिया सचिन पर ही हमला?

बता दें कि लंबी खींचतान के बाद मंगलवार को कांग्रेस ने सचिन पालयट को डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया था।

Written by: July 15, 2020 7:00 pm

नई दिल्ली। राजस्थान में जारी सियासी उठा-पठक के बीच पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बागी होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआई की बुधवार को हुई बैठक में राहुल ने दो टूक कहा कि जो जाना चाहता है, वो जा सकता है। बता दें कि लंबी खींचतान के बाद मंगलवार को कांग्रेस ने सचिन पालयट को डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया था।

Rahul Gandhi and Sachin pilot

सूत्रों के अनुसार छात्र नेताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ‘अगर कोई जाना चाहता है, तो वह जा सकता है। इससे आप जैसे युवा नेताओं के लिए नए मौकों के दरवाजे खुलेंगे।’

राहुल और सचिन पायलट को अच्छा दोस्त माना जाता है। मगर उनकी बगावत की वजह से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल नाराज माने जा रहे हैं। एनएसयूआई से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि जिसे पार्टी छोड़कर जाना है वो जाएगा ही, आप लोगों को घबराना नहीं है। जब कोई बड़ा नेता पार्टी छोड़कर जाता है तो आप जैसे लोगों के लिए रास्ते खुलते हैं। इस बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

Sachin Pilot Ashok Gahlot Rahul gandhi rajsthan

हालांकि एनएसयूआई में एआईसीसी संयुक्त सचिव रुचि गुप्ता ने इस तरह की खबरों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि इस बैठक में सिर्फ छात्रों व युवाओं से जुड़े मुद्दों पर ही बात हुई थी।

गहलोत का सचिन पायलट पर बड़ा हमला

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए सचिन पायलट पर जमकर हमला बोला। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पायलट सरकार गिराने की डील कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अच्छी अंग्रेजी बोलना, स्माइल देना ये काफी नहीं है। उन्होंने सचिन पायलट का नाम लिए बगैर कहा कि वह हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल थे।

Ashok Gehlot

गहलोत ने कहा, ”मैंने कहा कि भाजपा की तरफ से हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है। 10 दिनों तक विधायकों को होटल में रखना पड़ा। मुझे अच्छा लगा क्या? अब जो खेल हुआ है मानेसर वाला, ये खेल उस वक्त होने वाला था। रात को दो बजे इन्हीं लोगों (बागी विधायक) को रवाना किया जा रहा था। सफाई कौन नेता दे रहे थे? जो उस षड्यंत्र में शामिल थे। हमारे यहां डिप्टी सीएम सफाई दे रहे थे कि कोई हॉर्स ट्रेडिंग नहीं हो रही थी। खुद षड्यंत्र में शामिल थे।”