इटली से लौट कर जल्लीकट्टू का मजा लेने राहुल गांधी पहुंचे मदुरै, लेकिन लोगों ने लगा दी क्लास, ये है वजह

Rahul Gandhi to attend Jallikattu: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए हैं। दरअसल इटली से लौटे राहुल गांधी गुरुवार को तमिलनाडु के मदुरै पहुंचे।

Avatar Written by: January 14, 2021 1:58 pm
Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए हैं। दरअसल इटली से लौटे राहुल गांधी गुरुवार को तमिलनाडु के मदुरै पहुंचे। इस दौरान वह यहां पोंगल के मौके पर जल्लीकट्टू (Jallikattu) के आयोजन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। राहुल के साथ डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन के बेटे और एक्टर उदयनिधि भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। यह आयोजन आज से मदुरै (Madurai) के अवानीपुरम में शुरू हुआ है। बता दें कि पोंगल के अवसर पर मदुरै में प्रसिद्ध जल्लीकट्टू खेल का आयोजन किया जाता है। वहीं राहुल गांधी के इस कार्यक्रम में शामिल होने पर लोगों ने सोशल मीडिया में उनकी जमकर खिंचाई कर डाली। बता दें कि तमिलनाडु में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

वहीं जल्लीकट्टू प्रोग्राम में हिस्सा लेने पर राहुल गांधी की जमकर आलोचना की जा रही है। दरअसल सोशल मीडिया में यह कहा जा रहा है कि साल 2016 में कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में इस महोत्सव पर बैन लगाने की बात कही थी, ऐसे में वे किस तरह इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं, वे महज राजनीति के लिए यहां आये हैं। ट्विटर पर पर #Goback_Rahul हैशटैग ट्रेंड भी कर रहा है।

सोशल मीडिया पर लोगों ने की राहुल गांधी की जमकर खिचाई

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि तमिल कल्चर को देखना काफी प्यारा अनुभव था। मुझे खुशी है कि जल्लीकट्टू व्यवस्थित और सुरक्षित तरीके से आयोजित किया जा रहा है, जिसमें सभी सुरक्षित हैं और सभी का ध्यान रखा जा रहा है।

गौरतलब है कि जल्लीकट्टू तमिलनाडु के ग्रामीण इलाक़ों का एक परंपरागत खेल है जो पोंगल त्यौहार पर आयोजित किया जाता है। इसमें लोग बैलों को पकड़ने और उन्हें काबू करने की कोशिश करते हैं। इस खेल को लेकर कई बार विवाद भी हो चुका है।