Connect with us

देश

MPPSC Prelim Exam: MPPSC की परीक्षा में कश्मीर को लेकर पूछा विवादित सवाल, मचा बवाल तो आयोग ने लिया कड़ा एक्शन

MPPSC Prelim Exam: इस सवाल की तस्वीर वायरल होने के बाद मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रही है। एमपीपीएससी पर भी सवालिया निशान लगाए जा रहे हैं। इस सवाल से गुस्साए लोगों का कहना है कि ये देशद्रोही मानसिकता है। तो वहीं, कुछ लोग ये कह रहे हैं कि क्या लोग भांग खाकर सवाल तैयार कर रहे थे।

Published

on

MPPSC Prelim Exam.

नई दिल्ली। बीते रविवार 19 जून को हुई एमपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में कश्मीर पर पूछे गए सवाल पर बवाल खड़ा हो गया है। बता दें, सोशल मीडिया पर इस सवाल का स्क्रीनशॉट जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल हो रहे स्क्रीनशॉट के बाद लोगों ने इसके औचित्य को लेकर सवाल उठाए गई हैं। अब इस मुद्दे पर विपक्ष को एक बार फिर से सरकार पर हावी होना मौका मिल गया है ऐसे में इसपर सियासत भी गरमा गई है। वहीं, अब विवाद आंच को बढ़ता देख सरकार भी सक्रिय हुई और प्रश्न पत्र सेट करने वालों को नोटिस जारी कर दिया है। प्रश्न पत्र सेट करने वालों के इसके लिए जवाब तलब किया गया है।

MPPSC Prelim Exam..

बता दें, एमपी (mppsc preliminary exam question row) में परीक्षाएं हमेशा विवादों में रहती हैं। रविवार को एमपीपीएससी के प्रिलिम्स हुआ था जिसमें कश्मीर को लेकर विवादित सवाल पूछा गया है। सामने आए पीएससी के प्रिलिम्स में ये सवाल किया गया है कि क्या पाकिस्तान को कश्मीर दे देना का फैसला कर लेना चाहिए?…इस विवादित सवाल पर जो तर्क दिए गए हैं वो भी काफी अजीबो गरीब हैं। पेपर में दिए गए तर्क कुछ इस प्रकार हैं….

MPPSC Prelim Exam

तर्क 1 : हां, इससे भारत का धन बचेगा।

तर्क 2 : नहीं, ऐसे निर्णय से इसी तरह की और भी मांगें बढ़ जाएंगी.

उत्तर- ए- तर्क 1 मजबूत है।

बी- तर्क 2 मजबूत है।

सी- तर्क 1 और तर्क 2 दोनों मजबूत हैं।

डी- तर्क 1 और 2 दोनों ही मजबूत नहीं हैं।

अब पेपर में पूछे गए इसी सवाल और इसके लिए दिए तर्क को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। लोग का कहना है कि ऐसे सवालों का क्या औचित्य था। इसके अलावा लोग सरकार से इस पर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं।

शिवराज सरकार हो रही ट्रोल

इस सवाल की तस्वीर वायरल होने के बाद मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रही है। एमपीपीएससी पर भी सवालिया निशान लगाए जा रहे हैं। इस सवाल से गुस्साए लोगों का कहना है कि ये देशद्रोही मानसिकता है। तो वहीं, कुछ लोग ये कह रहे हैं कि क्या लोग भांग खाकर सवाल तैयार कर रहे थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement