Corona Update: बीते साल मई के बाद आज सामने आए सबसे कम नए कोरोना केस, एक्टिव मामलों में भी कमी

Corona Update: देश में कोरोना के मामलों में कभी कमी तो कभी बढ़त जारी है। वहीं अब एक बार फिर कोरोना के मामलों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटों दौरान देश में बीते साल मई के बाद से अब तक के सबसे कम केस दर्ज किए गए हैं।

Written by: November 22, 2021 10:43 am
Corona Mask Death

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामलों में कभी कमी तो कभी बढ़त जारी है। वहीं अब एक बार फिर कोरोना के मामलों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटों दौरान देश में बीते साल मई के बाद से अब तक के सबसे कम केस दर्ज किए गए हैं। इस पर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस के 8 हजार 488 नए मामले सामने आए हैं। जो पिछले 538 दिनों में सबसे कम आंकड़े हैं। वहीं इस दौरान कोरोना के 12 हजार 510 मरीज ठीक भी हुए हैं।

एक्टिव केस की अगर बात करें तो भारत में अभी तक कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 534 दिनों के निचले स्तर पर आ गई है। हालांकि देश में कोरोना के 1 लाख 18 हजार 443 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। हालांकि यह आंकड़ा कुल मामलों का सिर्फ 0.34 फीसदी ही है। इस अवधि के दौरान कोरोना के 249 मरीजों की जान भी गई है।

देश में अभी तक कोरोना से कुल 3 करोड़ 39 लाख 34 हजार 547 मरीज ठीक भी हो गए हैं। वहीं रिकवरी दर की अगर बात करें तो बीते साल मार्च के बाद से अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचकर 98.31 फीसदी हो गई है। दैनिक पॉजिटिविटी रेट भी पिछले 49 दिनों से लगातार 2 फीसदी के नीचे है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost