दिल्ली के सभी हॉस्पिटल एंट्री गेट पर LED लगाकर बेड उपलब्धता की जानकारी मुहैया कराएं : एलजी

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने यह आदेश दिया है कि दिल्ली के सभी अस्पताल अपने-अपने एंट्री गेट पर LED लगाकर बेड उपलब्धता की सूचना प्रसारित करें।

Avatar Written by: June 10, 2020 7:07 pm

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस अब विस्फोटक रूप लेता जा रहा है। दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 1,366 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 31,309 हो गई है और 905 लोग इस बीमारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुकी है।

anil baijal

वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से फैलाव और अस्पताल में इलाज के लिए बेड की कमी खबरें सामने आने के बाद अब दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने यह आदेश दिया है कि दिल्ली के सभी अस्पताल अपने-अपने एंट्री गेट पर LED लगाकर बेड उपलब्धता की सूचना प्रसारित करें। दिल्ली के उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव से कहा कि बिस्तरों की उपलब्धता और शुल्क के बारे में जानकारी के लिए सभी प्रमुख स्वास्थ्य संस्थानों में एलईडी बोर्ड की स्थापना सुनिश्चित की जाए।

hospital corona

दिल्ली के उपराज्यपाल ने DDMA प्रमुख के तौर पर आदेश जारी किया कि सभी अस्पताल अपने अपने एंट्री गेट पर बड़े LED पर यह सूचना जारी करेंगे कि उनके यहां कितने बेड हैं और कितनी फीस है।

इसके साथ ही दिल्ली सरकार को निर्देश दिया है कि वो इस बात की निगरानी करे कि अस्पताल के द्वारा दी गयी सूचना और दिल्ली सरकार के एफ के डेटा में मिलान है अथवा नहीं।