Connect with us

देश

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का बड़ा ऐलान, सोमवार सुबह 6 बजे तक जनता कर्फ्यू बढ़ाया गया

कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए देश के 75 जिलों को केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने भी एक बड़ा फैसला लेते हुए आज (22 मार्च) सुबह 7 बजे से शुरू हुए ‘जनता कर्फ्यू’ को सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है।

Published

on

Chief Minister Yogi Adityanath

लखनऊ। कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए देश के 75 जिलों को केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने भी एक बड़ा फैसला लेते हुए आज (22 मार्च) सुबह 7 बजे से शुरू हुए ‘जनता कर्फ्यू’ को सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है।

yogi-adityanath

गौरतलब है कि इससे पहले 21 मार्च को योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी बूचड़खाने (स्लॉटर हाउस) आने वाले तीन दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया था। प्रदेश के सभी जिलों के बूचड़खाने 22 से 24 मार्च तक के लिए बंद किये गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार कोरोनावायरस से निपटने के लिए एक के बाद एक कई बड़े फैसले ले रही है। क्योंकि राज्य सरकार इस महामारी को दूसरे फेज तक ही रोक देना चाहती है।

Coronavirus noida

बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच गरीबों की रोजी रोटी सलामत रखने की ऐतिहासिक पहल भी की। योगी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई ऐलान किए हैं। कोरोना वायरस के दौर में सबसे अहम गरीब मजदूरों और रोज कमाने, रोज खाने वालों की जिंदगी का ध्यान रखना है।

CM Yogi Adityanath

कोरोना के चलते काम, धंधा और निर्माण की गतिविधियां सभी कुछ प्रभावित हुआ है। इसलिए सबसे अधिक संकट दैनिक मजदूरों की जिंदगी पर आया है। सीएम योगी ने ऐलान किया कि राज्य में 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए हर एक को 1000 रुपये रोज दिया जाएगा।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement