कोरोना वायरस से जंग में भारत के लिए आई ये अच्छी खबर

कोरोनावायरस से अब देश भर में 12 मौतें हो चुकी हैं। कोरोनावायरस से हाल ही में 12वीं मौत मध्यप्रदेश में हुई है जिसके बाद हर तरफ लोगों में डर का माहौल दिख रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी राहत देने वाली खबर ये है कि मंगलवार को मामलों में पहले के मुकाबले काफी कमी दिखाई दी। दरअसल, इस दिन कुल 64 नए मामले देखने को मिले

Written by: March 25, 2020 9:27 pm

नई दिल्ली। कोरोनावायरस से अब देश भर में 12 मौतें हो चुकी हैं। कोरोनावायरस से हाल ही में 12वीं मौत मध्यप्रदेश में हुई है जिसके बाद हर तरफ लोगों में डर का माहौल दिख रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी राहत देने वाली खबर ये है कि मंगलवार को मामलों में पहले के मुकाबले काफी कमी दिखाई दी। दरअसल, इस दिन कुल 64 नए मामले देखने को मिले, जो सोमवार से कहीं कम थे। उस दिन कुल 99 नए मामले सामने आए थे। मतलब यह है कि ताजा मामलों में गिरावट है, जो वाकई में भारतीयों के लिए सुखद खबर कही जा सकती है। हालांकि, अभी कुल मरीजों की संख्या 562 है।

Corona Case

दूसरी राहत की बात यह है कि अब तक उपचार के बाद 48 कोरोनो वायरस रोगियों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। गौरतलब है कि सोमवार तक इनकी संख्या सिर्फ 35 थी, जिसमें तेजी से वृद्धि दर्ज की गई। कोरोना फ्री होने वालों में सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र के आठ मरीज भी शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली में एक मौत दर्ज की गई, हालांकि राज्य सरकार ने इसके बारे में किसी भी तरह कि कोई भी जानकारी होने से इनकार किया। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में एक व्यक्ति की सांस की तकलीफ और दिल से जुड़ी बीमारियों से मौत हो गई।

Coronavirus

दूसरी तरफ केरल के अंदर मंगलवार को सबसे अधिक 14 ताजे मामले दर्ज किए। इस दौरान यह राज्य सबसे ज्यादा मामलों वाले राज्य के रूप में महाराष्ट्र से आगे निकल गया। महाराष्ट्र में इस प्रकार के 10 नए मामले (कुल 109) दर्ज किए गए, जबकि कर्नाटक में 9, यूपी में 4, तेलंगाना और तमिलनाडु में 3-3 मामले सामने आए। बंगाल और जम्मू-कश्मीर से दो-दो और आंध्र प्रदेश से एक नया मामला सामने आया है।

CoronaVirus

क्या है मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश का हाल

गौरतलब है कि इस वक्त देशभर में 606 मामले देखे गये हैं जिनको देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने ग्वालियर कर्फ्यू का ऐलान किया है। क्योंकि यहीं पर दो मामले सामने आए थे। एक शहर में, जबकि दूसरा मामला शिवपुरी से सामने आया था। इस तरह से मध्य प्रदेश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 9 हो चुकी है। यूपी की बात करें तो यहां मंगलवार को चार कोरोनो वायरस पॉजिटिव केस पाए गए, जिससे राज्य के अंदर इससे प्रभावित कुल 37 मरीज हो गए हैं।

Hospital corona virus

गौरतलब है कि जिस तरह से मंगलवार को मामलों में कमी देखने को मिली है उस हिसाब से लग रहा है कि सरकार ने जो भी कदम इससे निपटने के लिए एहतियातन उठाये, उनका असर कहीं न कहीं हो रहा है। हालांकि अभी भारत कोरोना के मामले में स्टेज 2 पर ही है।