अगर 14 अप्रैल के बाद ट्रेन में यात्रा करने के बारे में सोच रहे हैं आप, तो ये खबर जरुर पढ़ें

एडवांस बुकिंग और टिकटों के कैंसिलेशन और रिफंड की प्रक्रिया के चलते रेलवे पर अतिरिक्त बोझ बढ़ रहा है।

Avatar Written by: April 13, 2020 4:33 pm

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोनावायरस के चलते 21 दिन के देशव्यापी लॉक डाउन की घोषणा की गई थी जो कि 14 अप्रैल को समाप्त होना है। ऐसे में कई लोग अपने घरों में कैद हैं। कई लोग ऐसे हैं जो अपने परिवार से दूर किसी दूसरे शहर या राज्य में रह रहे थे और अचानक हुए लॉक डाउन की वजह से वहीं फंस कर रह गए। ऐसे कई लोग यातायात सेवाएं फिर से शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, जिससे कि अपने घरों पर पहुंच सकें।

Delhi Lockdown CP

इसके बाद हाल ही में खबर आई कि भारतीय रेलवे अपनी सेवाओं को शुरू करने पर विचार कर रही है। रेलवे की तरफ से 15 अप्रैल और उसके बाद की बुकिंग को जारी रखा गया था। हालांकि मोदी सरकार या भारतीय रेलवे की तरफ से ट्रेनों के संचालन को लेकर अभी तक अधिकारिक रूप से कोई ऐलान नही किया गया है।

लेकिन अगर आप भी 14 अप्रैल के बाद भारतीय रेलवे से यात्रा करने के बारे में सोच रहे थे। ट्रेन में सवार होकर अपने घर पहुंचने की उम्मीद लगाए बैठे थे या फिर टिकट बुक करने जा रहे थे। तो सतर्क हो जाइए क्योंकि एडवांस बुकिंग और टिकटों के कैंसिलेशन और रिफंड की प्रक्रिया के चलते रेलवे पर अतिरिक्त बोझ बढ़ रहा है। इसको देखते हुए सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि रेलवे इस समस्या से निपटने के लिए अपनी ओर से जारी की गई टिकट बुकिंग की सुविधा को बंद कर सकता है।

indian-railways

गौरतलब है इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। लेकिन सबसे मुख्य कारण यह है कि अभी तक लॉक डाउन आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं यह केंद्र सरकार की ओर से तय नहीं किया गया है। जिसकी वजह से यातायात की क्या स्थिति रहेगी यह भी स्पष्ट नहीं है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost