लॉक डाउन के बीच जनधन खातों में जल्द आएगी सरकारी राहत, इस तारीख को आएगा पैसा

कोरोनावायरस संक्रमण के बीच लॉकडाउन में गरीबों तक पैसा पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीखों का ऐलान कर दिया है।

Written by: April 2, 2020 3:25 pm

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। जिसके चलते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच लॉकडाउन में गरीबों तक पैसा पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीखों का ऐलान कर दिया है।

Modi Live two

देश के सभी जनधन खाताधारकों को लॉकडाउन में आर्थिक सहायता देने के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है और इन लोगों को वित्तीय सहायता मिलना जल्द ही प्रारम्भ हो जाएगा। इस विषय में आज (गुरुवार) को प्रधानमंत्री ने सभी जनधन खाताधारकों के साथ ये अहम जानकारी साझा की, ये जानकारी खाताधारकों के साथ साझा करने का मकसद था कि बैंकों में ज्यादा भीड़ न हो उमड़े।

कब पहुंचेगा आपके जनधन खाते में पैसा

जिन खातों का अंतिम अंक 0 या 1 है वे खाताधारक 3 अप्रैल को भुगतान प्राप्त कर सकेंगे।

और जिन खातों का अंतिम अंक  2 या 3 है वे खाताधारक 4 अप्रैल को भुगतान प्राप्त करें सकेंगे।

वहीं जिन खातों का अंतिम अंक  4 या 5 है वे खाताधारक 7 अप्रैल को अपने खाते में भुगतान प्राप्त करेंगे।

वहीं जिन खातों का अंतिम अंक  6 या 7 है वे खाताधारक 8 अप्रैल को भुगतान प्राप्त कर पाएंगे।

और इसके साथ ही जिन खातों का अंतिम अंक  8 या 9 है वे खाताधारक 9 अप्रैल को भुगतान प्राप्त कर सकेंगे।

Corona Virus

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने पहले से ही प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत आर्थिक मदद देने का ऐलान कर दिया था।

इस योजना के तहत सरकार इन खाताधारकों के बैंक अकाउंट में अगले तीन महीने तक सीधा पैसा भेजेगी। केंद्र सरकार ने कहा कि पहली किस्त 3 अप्रैल को खाताधारकों के खातों में जमा करवा दी जाएगी।