New strain of coronavirus: लंदन से लौटी फ्लाइट, दिल्ली में मिले 5 और कोलकाता में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव

New strain of coronavirus: पूरी दुनिया इस वक्त कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से जूझ रही है। हालांकि भारत में इसके मामले थोड़े कम आ रहे हैं लेकिन खतरा अभी भी टला नहीं है। बता दें कि ब्रिटेन में सामने आए कोरोनावायरस के एक नए रूप के चलते भारत सरकार भी अलर्ट हो गई है।

Avatar Written by: December 22, 2020 1:30 pm
Corona Virus

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से जूझ रही है। हालांकि भारत में इसके मामले थोड़े कम आ रहे हैं लेकिन खतरा अभी भी टला नहीं है। बता दें कि ब्रिटेन में सामने आए कोरोनावायरस के एक नए रूप के चलते भारत सरकार भी अलर्ट हो गई है। केंद्र सरकार ने सोमवार को बड़ा कदम उठाते हुए ब्रिटेन से आने वाले विमानों पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी है। इस बीच बीती रात वहां से दिल्ली लौटी एक फ्लाइट में सवार 266 लोगों में से पांच की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके सैम्पल रिसर्च के लिए नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल (NCDC) भेजे गए हैं। सभी पैसेंजर्स और क्रू मेंबर्स को आइसोलेशन में रखा गया है।

Coronavirus

नोडल अधिकारी ने बताया कि, सोमवार रात ब्रिटेन की राजधानी लंदन से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे 266 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों में से पांच लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। उनके नमूने को जांच के लिए एनसीडीसी को भेज दिया गया है और संक्रमितों को देखभाल केंद्र भेजा गया है।

वहीं कोलकाता (Kolkata ) हवाई अड्डे के अधिकारी ने जानकारी दी है कि ब्रिटेन से कोलकाता पहुंचे दो यात्री रविवार को  कोरोना संक्रमित पाए गए।

गौरतलब है कि ब्रिटेन में सामने आए वायरस नए रूप के चलते दुनियाभर में खलबली मच गई है। कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost