दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का दावा, जीत रही है भाजपा

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतगणना शुरू हो गई है। मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार नई दिल्ली से किस्मत आजमा रहे हैं।

Written by: February 11, 2020 8:44 am

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतगणना शुरू हो गई है। मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार नई दिल्ली से किस्मत आजमा रहे हैं। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी लगातार तीसरी बार पटपड़गज से चुनाव मैदान में हैं।

लेकिन वोटों की गिनती से पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मीडिया से कहा, “मैं नर्वस नहीं हूं। बीजेपी के दफ्तर में जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं। उन्होंने कहा कि हनुमान जी का आशीर्वाद लेने जा रहे हैं। उनका कहना था कि हम सत्ता में आ रहे हैं और हैरानी नहीं होगी अगर हम 55 सीट जीत जाएंगे।”

manoj tiwariदिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, “अपने-अपने परिश्रम से सब लोगों ने परीक्षा दी है, और अब परिणाम का समय है। मैं नर्वस नहीं हूं। आज पंडित दील दयाल उपाध्याय जी का बलिदान दिवस है। संयोग से आज 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। मुझे अच्छा लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में अच्छा होने वाला है।”

Delhi Elections 2020

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा के लिए इस बार कुल 672 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें 593 पुरुष और 79 महिला उम्मीदवार हैं। इस चुनाव में कुल 62.59 फीसदी वोटिंग हुई। जो साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव के 67.49 फीसदी की तुलना में करीब पांच प्रतिशत कम है।