दिल्ली पुलिस ने ओखला से पकड़े ISIS के 2 संदिग्ध, आत्मघाती हमले की फिराक में था दंपति

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ओखला से आईएस को दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों पति और पत्नी हैं बताया जा रहा कि दोनों संदिग्ध आईएसकेपी नाम के संगठन से जुड़े हुए हैं।

Written by: March 8, 2020 4:49 pm

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ओखला से आईएस को दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों पति और पत्नी हैं बताया जा रहा कि दोनों संदिग्ध आईएसकेपी नाम के संगठन से जुड़े हुए हैं। दोनों पर आरोप है कि वह दिल्ली में आत्मघाती हमला करने की साजिश में थे। पुलिस ने बताया है कि पति का नाम जहानबेग सामी है और पत्नी का नाम हिन्दा बशीर है। दोनों के पास से संवेदनशील सामग्रियां भी बरामद की गई है। पुलिस का कहना है कि दोनों संदिग्ध पति-पत्नी दिल्ली में आत्मघाती हमले की फिराक में थे।

terrorist arrest

बता दें कि दोनों पति पत्नी इंडियन मुस्लिम यूनाइट नामक एक सोशल अकाउंट चला रहे हैं। जो लोगों को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा प्रर्दशनकारियों को जोड़ने की कोशिश में लगे थे। इसके अलावा पुलिस ने इन दोनों लोगों के पास से जिहादी साहित्य भी बरामद किया है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि दोनों पति-पत्नी आईएसआईएस से जुड़े हैं। दोनों पिछले साल अगस्त महीने से दिल्ली में रह रहे थे। इनके पास से आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, पति दिल्ली में एक निजी कंपनी में काम करता है।