दिल्ली हिंसा : उमर खालिद और ताहिर हुसैन की मीटिंग कराने वाला खालिद सैफी गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, खालिद सैफी उमर खालिद को जानता है और उमर खालिद और ताहिर हुसैन के बीच मुलाकात इसने ही करवाई थी।

Avatar Written by: June 9, 2020 4:29 pm

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को दिल्ली हिंसा के मामले में खालिद सैफी को गिरफ्तार किया है। खालिद सैफी पर आरोप है कि उसने दिल्ली में हिंसा से पहले शाहीन बाग में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद और पूर्व आप पार्षद ताहिर हुसैन के बीच मीटिंग करवाई। 8 जनवरी को शाहीनबाग में हुई मीटिंग में उमर खालिद, ताहिर हुसैन और खालिद सैफी शामिल थे।

Khalid saifi

गौरतलब है कि चांदबाग हिंसा में आम आदमी पार्टी से निष्कासित किये गए पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ चार्जशीट पहले ही दायर हो चुकी है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, खालिद सैफी उमर खालिद को जानता है और उमर खालिद और ताहिर हुसैन के बीच मुलाकात इसने ही करवाई थी। चांद बाग हिंसा की चार्जशीट में क्राइम ब्रांच ने दंगों के पहले शाहीनबाग में हुई मीटिंग का खुलासा करते हुए बताया था कि दंगों के पहले शाहीनबाग में 8 जनवरी को मीटिंग हुई थी जिसमें JNU का पूर्व छात्र उमर खालिद, ताहिर हुसैन और खालिद सैफी मौजद थे।

umar khalid JNU

मीटिंग में उमर खालिद ने कहा था कि जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली में होंगे तो कुछ बड़ा करना है। वित्तीय सहायता पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के लोग देंगे। खालिद सैफी यूनाइटेड अगेंस्ट हेट नाम का संगठन चलाता है। नार्थ ईस्ट के जगतपुरी दंगों में भी खालिद सैफी गिरफ्तार हो चुका है।