newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

SIT To Probe Swati Maliwal Assualt Case: अब दिल्ली पुलिस की एसआईटी करेगी स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले की जांच, जानिए अभी तक क्या हुआ

SIT To Probe Swati Maliwal Assualt Case: स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि उनकी छवि खराब करने के लिए आम आदमी पार्टी वालों से पर्सनल वीडियो मांगा जा रहा है। स्वाति मालीवाल ने ये आरोप भी लगाया है कि केजरीवाल सरकार के मंत्री झूठ फैला रहे हैं। मालीवाल ने कहा है कि उनको वो कोर्ट ले जाएंगी।

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी सांसद स्वाति मालीवाल से हुई मारपीट की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने एसआईटी बनाई है। स्वाति मालीवाल की शिकायत की जांच उत्तरी दिल्ली की एडिशनल डीसीपी अंजिथा चिपियला के नेतृत्व वाली ये एसआईटी करेगी। एसआईटी में सिविल लाइंस थाने के एसएचओ समेत 3 इंस्पेक्टर भी रखे गए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार एसआईटी ने अरविंद केजरीवाल के स्टाफ से घटना के बाबत पूछताछ की है। इसके अलावा सीसीटीवी का डीवीआर भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में पुलिस ने आरोपी विभव कुमार को गिरफ्तार किया है। विभव कुमार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए हैं। पुलिस को अब तक विभव कुमार ने अपने मोबाइल फोन का पासवर्ड नहीं दिया है। दिल्ली पुलिस ने इससे पहले कोर्ट में बताया था कि विभव कुमार ने अपना मोबाइल फोन फॉर्मेट भी कर दिया है।

विभव कुमार और स्वाति मालीवाल।

क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए दिल्ली पुलिस सोमवार को विभव कुमार को सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास भी ले गई थी। इससे पहले स्वाति मालीवाल को भी पुलिस केजरीवाल के घर ले जाकर जांच कर चुकी है। दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल से मारपीट की जांच के सिलसिले में सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास से सीसीटीवी का डीवीआर भी जब्त किया है। दिल्ली पुलिस को शक है कि सीसीटीवी के फुटेज से छेड़छाड़ हुई है। अगर ऐसा पाया जाता है, तो इससे विभव कुमार की मुश्किल बढ़ सकती है। साथ ही अरविंद केजरीवाल को भी सवालों का सामना करना पड़ सकता है। इस बीच, स्वाति मालीवाल ने एक्स पर पोस्ट कर आरोप लगाया है कि उनकी छवि खराब करने के लिए आम आदमी पार्टी वालों से पर्सनल वीडियो मांगा जा रहा है। स्वाति मालीवाल ने ये आरोप भी लगाया है कि अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री झूठ फैला रहे हैं। मालीवाल ने कहा है कि उनको वो कोर्ट ले जाएंगी।

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि 13 मई को जब वो अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने उनके सरकारी आवास गईं, तो अचानक विभव कुमार ने गालियां दीं और फिर उनसे मारपीट की। स्वाति मालीवाल का कहना है कि विभव कुमार ने उनको 7-8 तमाचे मारे, पेट और पैर में लात मारी और उनकी शर्ट भी ऊपर कर दी। घटना के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने स्वाति मालीवाल से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि विभव कुमार ने महिला सांसद से बदसलूकी की है और अरविंद केजरीवाल कड़ी कार्रवाई करेंगे। फिर जब स्वाति मालीवाल ने पुलिस में विभव कुमार के खिलाफ लिखित शिकायत दी, तो आम आदमी पार्टी के नेता ये आरोप लगाने लगे कि बीजेपी के इशारे पर स्वाति मालीवाल, अरविंद केजरीवाल को फंसाना चाहती थीं और ऐसा करने में नाकाम रहने पर विभव कुमार के खिलाफ झूठा केस दर्ज करा दिया।