कोरोना संकट के बीच दिल्ली पुलिस का दावा- पुलिसकर्मियों पर हमला कर सकते हैं आईएस के आतंकी

दिल्ली पुलिस के डीसीपी ( स्पेशल सेल )संजीव कुमार यादव ने बुधवार को बताया कि आईएसआईएस के आतंकी लॉक डाउन के बीच दिल्ली पुलिस के जवानों को निशाना बना सकते हैं।

Written by: April 1, 2020 9:51 pm

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोनावायरस ने बेशक अपना कहर बरपा रखा है। लेकिन इसके बावजूद भी आतंकी संगठन आईएसआईएस अपने मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश में लगा हुआ है।

दिल्ली पुलिस के डीसीपी ( स्पेशल सेल )संजीव कुमार यादव ने बुधवार को बताया कि आईएसआईएस के आतंकी लॉक डाउन के बीच दिल्ली पुलिस के जवानों को निशाना बना सकते हैं। और उन्होंने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही शहर भर में तैनात पुलिसकर्मियों को इस बारे में जानकारी दे दी जाएगी।कोरोना की वजह से कानून व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर अपने जवानों को तैनात कर रखा है।

delhi police west delhi

गौरतलब है कि देशव्यापी 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा के बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को काफी बढ़ा दिया गया है। कई जगहों पर पुलिस की बैरिकेडिंग की गई है और लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले सभी लोगों को पुलिस वहीं पर रोक रही है।

पुलिस यहां लॉक डाउन के दौरान लोगों को हो रही दिक्कत को भी दूर करने के लिए तैनात की गई है। आईएसआईएस से जुड़ी जानकारी दिल्ली पुलिस के हाथों 8 मार्च को इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रोविंस मॉड्यूल से जुड़े कश्मीरी दंपति को गिरफ्तार करने के बाद लगी।

Delhi Police Van

जब जामिया नगर से जहांबेज सामी और हीना बशीरबाग को गिरफ्तार किया गया था। यह श्रीनगर के रहने वाले थे।जिन दोनों लोगों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है यह दोनों CAA के खिलाफ प्रदर्शन का इस्तेमाल मुस्लिम युवाओं को भड़का कर दिल्ली में आतंकी हमला करवाना चाहते थे।

दिल्ली पुलिस को इनके पास से जो सामान बरामद हुआ है उसमें इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और जिहादी दस्तावेज भी मिले थे।

यह लोग अफगानिस्तान में आईएसकेपी के टॉप लीडर्स के लगातार सम्पर्क में थे। अब दिल्ली प्रशासन बेहद सतर्कता से अपने जवानों को इलाकों में तैनात कर रहा है।